फिर बदल सकता है मौसम

Spread the love

कुछ दिनों बाद हो सकती है बरसात


जयपुर.
राज्य में मानसून से पहले होने वाली बरसात तो अधिकतर जगहों पर लगभग रूक सी गई है। कई जगह तो तेज धूप निकलने के कारण वापस एसी कूलर चलने लग गए है। गर्मी से लोग फिर परेशान हो गए है। ऐसी हालत में मौसम विभाग का कहना है कि अगले हफ्ते उदयपुर और कोटा संभाग में एक बार फिर बादल बरस सकते हैं।
स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार बीते 24 घंटे में राजस्थान में कहीं भी बारिश नहीं हुईए जिससे राज्य में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। मौसम केंद्र के अनुसार बीते 24 घंटे में जैसलमेर में सर्वाधिक 42.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। वहीं पिलानी, बाड़मेर, धौलपुर, गंगानगर, बूंदी, नागौर, जोधपुर, बीकानेर और चूरू में भी अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा। इसी सप्ताह राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मध्यम से लेकर भारी स्तर की बारिश दर्ज की गई थी। मौसम विभाग का अनुमान है कि राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश अगले सप्ताह फिर शुरू हो सकती हैं।
मौसब विभाग का कहना है कि 27, 28 और 29 जून को सिरोही, उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौडगढ़़, प्रतापगढ़ व राजसमंद जिलों में बादल गरजने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.