Precious Gemstone मजदूर को खदान में मिला 12 लाख का हीरा

Spread the love

नौ महीने से कर रहा था मेहनत


पन्ना.
मध्यप्रदेश के एक मजदूर को खदान में लगातार 9 माह परिश्रम करने का अच्छा परिणाम मिला। उसे 12 लाख रुपए की कीमत का हीरा मिला है। अब वह इस राशि को अपने बच्चों की पढ़ाई पर खर्च करेगा।
एमपी के पन्ना जिले में एक खदान में खुदाई के दौरान एक मजदूर को करीब 10 से 12 लाख रुपये कीमत का 3.15 कैरेट का हीरा मिला है। पन्ना हीरा कार्यालय के अधिकारी अनुपम सिंह ने बताया कि मजदूर सुरेंद्र पाल लोधी को कृष्णा कल्याणपुर की एक पट्टे की खदान में 3.15 कैरेट का हीरा मिला है और उसने इसे शुक्रवार को कार्यालय में जमा करा दिया है। विशेषज्ञों का कहना है कि नीलामी में इस हीरे पर 10 से 12 लाख रुपये की बोली लग सकती है।
लोधी को उम्मीद है कि हीरे की नीलामी से मिलने वाली रकम से उसकी हालत सुधरेगी और वह अपने बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठा सकेगा। नौ महीने की कड़ी मेहनत के बाद इस कीमती पत्थर के मिलने से वह बहुत खुश है।
हीरे को नीलामी के लिए रखा जाएगा और इससे प्राप्त राशि से सरकारी रायल्टी काटकर शेष रकम का भुगतान संबंधित मजदूर को कर दिया जाएगा। लोधी प्रवासी मजदूर के रुप में काम करता था लेकिन दूसरों की सफलता देखकर उसने भी हीरा खदान में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया।
बुंदेलखंड इलाके में स्थित पन्ना जिले में लगभग 12 लाख कैरेट के हीरों का भंडार होने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.