600 से अधिक लोगों के लगाई वैक्सीन

Spread the love

गोपालपुरा बाईपास व्यापार मंडल ने किया आयोजन


जयपुर.
गोपालपुरा बाईपास व्यापार मंडल की ओर से शुक्रवार को कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इसमें गोपालपुरा बाईपास व्यापार मंडल के व्यापारी, उनके परिजन एवं स्टाफ सदस्यों व अन्य लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इस शिविर से 600 से अधिक लोग लाभांवित हुए।
गोपालपुरा बाइपास व्यापार मंडल के अध्यक्ष पवन गोयल ने बताया कि कार्यक्रम में राजस्थान सरकार मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी, राजस्थान सरकार कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, जयपुर शहर ग्रेटर नगर निगम महापौर शील धाबाई, सांगानेर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज शामिल हुए। साथ ही जयपुर शहर कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा, जयपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित सिंह सांचौरा एवं जयपुर के विभिन्न व्यापार मंडलों के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी और जयपुर शहर के अन्य गणमान्य लोगों ने वैक्सीनेशन कैप में शिरकत की।
कैंप के सफल आयोजन के लिए व्यापार मंडल की समस्त कार्यकारिणी एवं कार्यक्रम संयोजक सुशील भूत, लोकेंद्र अग्रवाल, पवन जैन, हनुमान सैनी आदि ने सहयोग किया।

मानसून के राजस्थान में अभी आसार नहीं
राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के अनुसार

जयपुर.
मानसून की उत्तरी सीमा अभी भी बाड़मेर भीलवाड़ा, धौलपुर, अलीगढ़, मेरठ, अंबाला और अमृतसर से होकर गुजर रही है। पूर्वानुमान अवधि के दौरान दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के बाकी हिस्सों तथा दिल्ली में आगे बढऩे के लिए स्थितियाँ अनुकूल नहीं हैं।
झारखण्ड और इससे सटे भागों पर मध्य क्षोभमण्डल में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। यह सिस्टम अगले 3 दिनों तक इसी जगह के आसपास बना रहेगा। इसके प्रभाव से पूर्वी और इससे सटे मध्य भारत विशेष रूप से बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पूर्वी मध्य प्रदेश में अगले 3 दिनों के दौरान अधिकांश स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इन भागों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश, बादलों की तेज गर्जना होने और बिजली गिरने की आशंका भी है। 3 दिन बाद बारिश की गतिविधियों में कमी आ जाएगी। छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।
पूर्वोत्तर भारत में दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं के साथ नमी पर्याप्त मात्रा में पहुंच रही है जिसके कारण पूर्वोत्तर राज्यों में अगले 5 दिनों के दौरान अधिकांश स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान बादलों की तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने की घटनाएं हो सकती हैं। इसके चलते बाहर काम करने वाले लोगों और मवेशियों के लिए खतरा हो सकता है।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.