प्रशस्ति में वरिष्ठ पत्रकार माणकचंद का होगा सम्मान

Spread the love


जेएलएन मार्ग स्थित कलानेरी आर्ट गैलरी में होगा आयोजन

जयपुर।
ग्रासरूट मीडिया फाउंडेशन की ओर से 7 अप्रैल, रविवार को प्रशस्ति कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सायं 5 बजे होने वाले इस समारोह में पाक्षिक पत्रिका पाथेय कण के प्रबंध संपादक माणकचंद माहेश्वरी को सम्मानित किया जाएगा। माणकचंद पाथेय कण की स्थापना से ही जुडे़ रहे है। पाथेय कण के लाखों पाठकों से उनका व्यक्तिगत जुड़ाव रहा है। उनके आत्मीय व्यवहार और संगठन कुशलता से शीघ्र ही राजस्थान के लगभग 20 हजार गांवों तक यह पाक्षिक पत्रिका पहुंचने लगी। एक समय तो पाथेय कण की छपने वाली प्रतियों की संख्या लगभग 2 लाख तक पहुंच गई थी।
माणकचंद ने प्राथमिक शिक्षा नागौर जिले से प्राप्त कर, उच्च शिक्षा महाराजा कॉलेज जयपुर से पूर्ण की। जवाहर लाल नेहरू मार्ग स्थित कलानेरी आर्ट गैलरी में होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री अजेय कुमार पारीक, विशिष्ट अतिथि पद्मश्री से सम्मानित समाज सेवी मूलचंद लोढ़ा होंगे। योगी रमणनाथ इस अवसर पर अध्यक्षता करेंगे। शहर के गणमान्य व्यक्तियों को इस कार्यक्रम हेतु आमंत्रित किया गया है।
संयोजक प्रमोद शर्मा ने बताया कि इससे पहले भी ग्रासरूट मीडिया फाउंडेशन की ओर से प्रशस्ति कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार जितेंद्र सिंह शेखावत, महेश शर्मा और धीरेंद्र राहुल का सम्मान किया जा चुका है। आगामी समय में पत्रकारिता और सामाजिक क्षेत्र में विशिष्ट योगदान करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित करने की योजना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *