विधानसभा उपचुनाव : अब तक शराब सहित दो करोड़ की अवैध सामग्री जब्त

Spread the love

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव

जयपुर। राजस्थान के तीन विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के दौरान मंगलवार को 8 लाख 72 हजार रुपए मूल्य की अवैध शराब बरामद की गई है। इस बरामदगी के साथ ही राजस्थान में उपचुनाव के दौरानं अब तक 1 करोड़, 96 लाख, 70 हजार, 724 रुपए राशि की अवैध सामग्री जब्त की जा चुकी है।

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र के तारानगर में मंगलवार को एफएसटी, एसएसटी और पुलिस टीम ने एक चौपहिया वाहन से 288 शराब के कर्टन बरामद किए। उन्होंने बताया कि इस अवैध शराब की बाजार में कीमत 8 लाख 72 हजार रुपए के करीब है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चूरू जिले में अब तक 57 लाख 40 हजार 864, राजसमंद में 3 लाख 20 हजार 492 और भीलवाड़ा जिले में सर्वाधिक एक करोड़, 36 लाख 9368 रुपए मूल्य की अवैध शराब, अवैध नगद राशि व अन्य संदेहास्पद सामग्री जब्त की गई है। गुप्ता ने कहा स्थानीय प्रशासन और निर्वाचन विभाग की नजर चुनाव के दौरान अवैध शराब, नगद राशि व संदेहास्पद सामग्रियों पर है। उन्होंने कहा कि आगे भी इसी तरह की कार्रवाई की जाती रहेगी। प्रत्याशियों को इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगानी चाहिए तथ मतदाताओं को वोट के लिए किसी तरह का प्रलोभन नहीं देना चाहिए।

गौरतलब है कि राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों चूरू जिले की सुजानगढ़, राजसमंद जिले की राजसमंद व भीलवाड़ा जिले सहाड़ा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। यहां 17 अप्रेल को मतदान होगा और इन सीटों के लिए मतगणना 2 मई को होगी। चुनाव आयोग ने मतदाताओं के लिए एक हेल्पलाइन भी शुरू की है, जिसके जरिए मतदाता अपने शिकायतों व समस्याओं को दर्ज करवा सकते हैं और त्वरित समाधान भी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *