घर बैठे भेज सकते है राखी

Spread the love

डाक विभाग ने रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में शुरू किया अभियान


मदनगंज-किशनगढ़.
रक्षाबंधन के त्योहार के अवसर पर डाक विभाग ने एक नयी पहल करते हुए आपका पोस्टमैन आपके द्वार अभियान का आगाज किया है जिसमें लोग घर बैठे ही स्पीड पोस्ट के जरिये राखी भेज सकते हैं। इस बारे में किशनगढ़ डाक निरीक्षक रज्जाक मोहम्मद ने बताया कि प्रतिवर्ष रक्षा बंधन के त्योहार पर समय पर राखियाँ पहुँचाने के लिए डाक विभाग द्वारा विशेष तैयारियां की जाती हैं और राखियों के समयबद्ध वितरण को विशेष प्राथमिकता दी जाती है। इस बार भी कोरोना महामारी के कारण डाक से भेजी जाने वाली राखियों की संख्या में वृद्धि होने की संभावना है।
इसीलिए डाक विभाग ने जनता को विशेष सुविधा देते हुए आपका पोस्टमैन आपके द्वार अभियान की शुरुआत की गयी है जिसमें कोई भी व्यक्ति जिसे एक स्थान से दूसरे स्थान पर स्पीड पोस्ट के जरिये राखी भेजनी है वो अपने नजदीकी डाकघर में फोन कर पोस्टमैन को घर बुला सकता है और पोस्टमैन घर से राखी एकत्रित कर उसे डाकघर में स्पीड पोस्ट बुक करवा देगा। इस अभियान के तहत घर पर आप डाक विभाग का विशेष वाटरप्रूफ राखी लिफाफा भी खरीद सकते हैं जिसकी कीमत मात्र 10 रूपये है।
किशनगढ़ डाक निरीक्षक रज्जाक मोहम्मद ने बताया कि बताया कि जनमानस की भावनाओं को तरजीह देते हुए मदनगंज-किशनगढ़ प्रधान डाकघर में राखी डाक बुक करने के लिए अलग से विशेष काउंटर चलाये जा रहें हैं। आमतौर पर राखी लिफाफे का वजन ज्यादा होता है। इसीलिए पोस्टमैन स्टाफ को राखी लिफाफों को सुरक्षित तरीके से सम्बंधित पते पर समय पर पहुँचाने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *