योगाचार्य ढाकाराम ने शिविर में कराया आनंदमय योग

Spread the love

जगतपुरा में हुआ आयोजन

जयपुर, 18 सितंबर । “भागती दौड़ती जिंदगी में बेहतरीन स्वास्थ्य के साथ मुस्कुराता हुआ जीवन भी जरूरी है और यह दोनों सिर्फ नियमित योगाभ्यास एवं ध्यान के माध्यम से ही हो सकता ” – यह योगापीस संस्थान के संस्थापक विख्यात योग गुरु ढाकाराम ने 0141 स्पोर्ट्स आर्केड जगतपुरा जयपुर में आयोजित आनंदमय योग शिविर के दौरान कहा, इस अवसर पर उन्होंने सैकड़ों युवाओं, महिलाओं एवं वरिष्ठ जनों को योग के जीवंत प्रयोग करवाते हुए मुस्कुराता हुआ योग करवाया.

योग के क्षेत्र में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मान
0141 स्पोर्ट्स आर्केड के संस्थापक एवं कार्यक्रम के आयोजक अरुण लोढ़ा एवं नेहा लोढ़ा ने मुख्य अतिथि योगाचार्य ढाकाराम, आध्यात्मिक वक्ता एवं लेखक योगी मनीष विजयवर्गीय, आचार्य मुनिंद्र, आचार्य विशाल, राजयोगिनी संगीता, थैरेपिस्ट वरिष्ठ पराशर को योग में उनकी उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया। आयोजक अरुण लोढ़ा ने कहा कि हम व्यक्ति के संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए विभिन्न शारीरिक खेलों के साथ साथ अन्य आयोजन भी कर रहे हैं जिससे शरीर के साथ उन्हें मन, बुद्धि एवं चेतना के स्तर पर भी लाभ मिले। इस अवसर पर समर्पण संस्थान के संस्थापक आर्किटेक्ट दौलतराम माल्या, राजसेवक परिषद के अध्यक्ष नंदकिशोर विजयवर्गीय, हरिओम सिंह चौधरी एवं समाजसेवी बनवारीलाल विजयवर्गीय का विशिष्ट अतिथि के रुप में आयोजन समिति के सदस्य किशन लखारा, दिशिका, लावण्या एवं जितेंद्र ने पौधा देकर अभिनंदन किया।

सबके चेहरे पर मुस्कान ही मिशन – विजयवर्गीय
कार्यक्रम का संचालन करते हुए योगी मनीष ने कहा कि योगा पीस संस्थान का मिशन सबके चेहरे पर मुस्कान लाना है। संस्थान के संस्थापक योगगुरू ढाकाराम ने 3000 से अधिक योग प्रशिक्षक तैयार किए है। योग के प्रति उनकी सेवा समर्पण एवं साधना को देखते हुए ही इस जनकल्याणकारी प्रकल्प से अब लाखों लोग जुड़ योग से रोग निदान का लाभ ले रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.