श्रद्धालुओं को दिया योग का उपदेश

Spread the love

योग गुरु सरदार महाराज ने बताया भक्ति का प्रभाव

मदनगंज किशनगढ़.

ग्राम डींडवाड़ा में स्थित देवनारायण मन्दिर में योग गुरु सरदार महाराज ने देव-श्रद्धालुओं को देवनारायण अवतरण दिवस पर योगमय उपदेश दिये।
विश्राम बोकण ने बताया कि ब्रह्मकुटीरम् से आमंत्रित योग गुरु सरदार महाराज के सानिध्य में भादवा की पूर्णिमा तक सत्संग कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है, जिसमें योग गुरु ने आज के दिन बताया कि भक्ति का इतना प्रभाव होता है कि साढ़ू माता की भक्ति के प्रभाव से भगवान् ने भी अवतार ले लिया।
योग गुरु ने योग-साधनामय भक्ति का वर्णन करके श्रद्धालुओं को प्रणव-जप और प्राण-ध्यान का अभ्यास करा कर आहार और विचार शुद्ध करके स्वस्थ और शांत रहने का उपदेश दिया दिया। साथ ही भगवान् देवनारायण के द्वारा योग और आयुर्वेद के माध्यम से की गयी गाय, प्रकृति और जन सेवा पर प्रकाश डालकर समाज में संस्कारों के साथ शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने की बात कही।
साथ ही रात भर ग्रामीणों ने कीर्तन किया। कार्यक्रम में रोड़ू भडाणा, राम नारायण बावला, कान्हाराम चाढ़, कर्ण भडाणा, ओमप्रकाश चाढ़, देवकरण चाढ़ , रामकरण चाढ़ , देवीलाल बावला, श्योराज भडाणा, गोपाल भोपा, नन्दराम भढाणा, कार्तिक, पिन्टू, निरमा, संत्या, धर्मराज आदि उपस्थित रहे।

About newsray24

Check Also

आज का चौघड़िया

Spread the love जयपुर. दिनांक :-25:-सितम्बर :-2022वार :-रविवार तिथि :-15अमावस्या:-27:25पक्ष:-कृष्णपक्षमाह:-आश्विननक्षत्र:-उत्तराफाल्गुनी:-29:55योग:-शुभ:-09:04करण:-चतुष्पाद:-15:22चन्द्रमा:-सिंह:-11:22/कन्यासुर्योदय:-06:22सुर्यास्त:-18:23दिशा शुल…..पश्चिमनिवारण उपाय:-जौं का सेवनऋतु :-शरद्-ऋतुगुलीक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.