अहिंसा के पुजारी को अर्पित की पुष्पांजलि

Spread the love

किशनगढ़, 30 जनवरी। शहीद दिवस पर 30 जनवरी जवाहर फाउंडेशन की स्थानीय इकाई ने किशनगढ़ न्यायालय परिसर मे स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति पर रविवार ठीक 11.00 दो मिनट का मौन रखकर राष्ट्रपिता को श्रद्धाजंलि दी। इससे पूर्व गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर तथा पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया गया।

शहीद दिवस पर बापू के त्याग और बलिदान को याद करते हुए जवाहर फाउंडेशन के संयोजक जगदीश जीनगर ने कहा कि मोहनदास करमचंद गांधी ने सत्य और अंहिसा का विचार मानव समाज को देने के साथ स्वयं ने भी सत्य और अहिंसा के साथ जीवन जिया, जिससे दुनिया ने गांधी को महात्मा बना दिया।

महात्मा गांधी सत्य और अहिंसा के विचार के साथ 20 सदी के सबसे प्रभावशाली व्यक्ति थे। गांधी जी ने सत्य अहिंसा करुणा की भारतीय पंरपरा को अपनाया और इसके माध्यम से भारत की स्वतंत्रता के लिए लडक़र इसे जीवंत और प्रासंगिक बना दिया।
गांधी सबसे महान व्यक्ति थे, जिन्होंने ने भारत ओर समूची मानव जाति की भावना को बनाए रखने के लिए शांति व सदभाव मे सच्चे विश्वास को अपनी अंतिम सांस तक कायम रखा।
श्रदांजलि के कार्यक्रम में जवाहर फाउंडेशन के सुनील मारु, मनसुख शर्मा, ओम कुमावत, पार्षद अजीज मोहम्मद, पूर्व पार्षद हरिओम डाबी, उमराव बाकलीवाल के साथ बार एसोसिएशन के सचिव अब्दुल अजीज, एडवोकेट नशीम मोहम्मद, वरिष्ठ रीडर नंदलाल शर्मा, रीडर राजेश मीणा, टाईपिस्ट विकास सेन, मोनू प्रजापति, दीपक चोसिया,राजू होमगार्ड ने भी उपस्थित होकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

एनएसयूआई ने किया बापू को याद

इधर, राष्टपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर एनएसयूआई किशनगढ़ ने न्यायालय परिसर मे बापू की मूर्ति पर श्रद्धांजलि अर्पित कर बापू को याद किया। इस दौरान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष तेजपाल बजाड़, कमल डीड़वाणिया, शादाब खान, कमल डबरिया मुंड़ोती, विवेक चौधरी, मनीष मेघवाल,अमान खान, प्रियांशु भाटी, भागीरथ चौधरी, आर्यन खान, मनीष मेघवशी, शहजाद खान, जीतराम मेघवशी,अनिश खान आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *