योग दिवस प्रतियोगिता की विजेता घोषित

Spread the love

भारत विकास परिषद ने किया आयोजन


मदनगंज-किशनगढ़.
भारत विकास परिषद मुख्य शाखा मदनगंज किशनगढ़ के तत्वाव्धान में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बालिकाओं और महिलाओं के लिए ऑनलाइन डांस विद योगा प्रतियोगिता कराई गई।
महिला संयोजिका सरिता मंत्री ने बताया कि करीब 80 बालिकाओं और महिलाओं ने भाग लिया। किशनगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों, जिले के अन्य स्थानों से एवं राजस्थान के बाहर से भी बहुत सी महिलाओं ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। इस बीच सूरत, जयपुर, अजमेर, ब्यावर, नीमच, पुणे आदि जगहों से महिलाओं ने उत्साह से भाग लिया। सभी ने एक से एक बढकऱ वीडियो बनाकर ऑनलाइन भेजा।
प्रतियोगिता में निर्णायकों के लिए प्रथम, द्वितीय चुनना बहुत ही मुश्किल हो गया। तनु मेघानी ने बताया प्रतियोगिता तीन भागों में करवाई गई। जिसमें 20 वर्ष से नीचे बालिकाओं के लिए और 21 से 45 सिल्वर गु्रप और 45 से ऊपर गोल्डन गु्रप की महिलाओं के लिए प्रतियोगिता रखी गई।
डांस के साथ योग का उत्साह बहुत ही सराहनीय था । सहसचिव ममता रांवका ने बताया गोल्डन गु्रप में प्रथम स्थान पर जयश्री अग्रवाल, द्वितीय स्थान पर संयुक्त रूप से ज्योति पाटनी पूना और पुष्पा अरोड़ा रही। सिल्वर गु्रप में प्रथम स्थान पर रश्मि अग्रवाल व सपना तापडिय़ा एवं द्वितीय स्थान पर संयुक्त रूप से श्वेता गोधा सूरत और प्रियंका अग्रवाल किशनगढ़ नीमच एवं तृतीय स्थान पर सुनीता रोहिडा रही।
यंग गु्रप में प्रथम स्थान पर कनिका दरगड़ एवं द्वितीय स्थान पर संयुक्त रूप से पार्थवी अग्रवाल और योगिता रावत रही। सांत्वना पुरस्कार 4 साल की बच्ची धु्रवी मित्तल को मिला। सभी को परिषद परिवार की ओर से बधाई प्रेषित की गई।

सुधरवाई पानी-बिजली की व्यवस्थाएं

नगर के वार्ड 39 में पार्षद मनीष टेलर ने पानी निकास और बिजली आपूर्ति की व्यवस्थाएं सुधरवाने के लिए कार्य शुरू किया है। पार्षद टेलर ने बताया कि वार्ड में सभी नालियों को साफ करवाया गया है। जहां मरम्मत की जरूरत है वहां मरम्मत करवाई गई है। इसके साथ ही बिजली आपूर्ति में परेशानी को देखते हुए विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता को अवगत करवाया गया। विशेषकर विराट नगर पुलिया और दरगड़ धर्मशाला के पास वाले क्षेत्रों में हो रही परेशानी के समाधान की मांग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *