कोरोना काल में लोगों को जागरुक करें स्वयं सेवक

Spread the love

किशनगढ़, 10 जनवरी। श्री रतनलाल कंवरलाल पाटनी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय किशनगढ़ में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में सोमवार को एक दिवसीय शिविर (द्वितीय ) का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की कार्यवाहक प्राचार्या डॉ. गीता शर्मा ने की। उन्होंने अपने संबोधन में स्वयंसेवकों को सफाई व स्वास्थ्य के परस्पर संबंध को बताया तथा कहा कि जहां पर सफाई रहती है वहां ईश्वर निवास करते हैं। कार्यक्रम में महाविद्यालय के वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ. पी.एस. बुनकर ने कोरोना काल में राष्ट्रीय स्वयं सेवकों की भूमिका के महत्व को उजागर किया और बताया कि युवा स्वयंसेवकों को कोरोना आपातकाल में समाज को जागरूक करने में महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए। इसके पश्चात राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों व स्वयंसेविकाओं को वर्तमान समय में बढ़ते कोरोना के प्रति जागरूक रहने तथा स्वयं द्वारा तथा अपने आस – पास कोविड अनुरूप व्यवहार करने की शपथ दिलवाई गई। डॉ. कुसुम चंगेरीवाल ने राष्ट्रीय सेवा योजना के आदर्श वाक्य मैं नहीं आप बिंदु के तहत जानकारी दी। साथ ही निस्वार्थ भाव से बिना किसी भेदभाव के समाज के उत्थान व राष्ट्र निर्माण में योगदान को समझाया ।इसके पश्चात एनएसएस प्रभारी जितेंद्र सिंह बीका व अब्दुल रशीद ने बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन करवाया।
कार्यक्रम के अगले पड़ाव में महाविद्यालय के स्वयंसेवकों द्वारा महाविद्यालय के वनस्पति उद्यान में साफ़ – सफाई कर श्रमदान किया गया। कार्यक्रम का संचालन एन एस एस प्रभारी महेंद्र कुमार वर्मा ने किया। कार्यक्रम के अंत में वर्मा ने सभी अतिथियों व स्वयं – सेवकों का आभार व्यक्त किया।

About newsray24

Check Also

हारित भवन में डांडिया आज से

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण पंचायत संस्था युवासंघ मदनगंज के सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published.