दौसा में स्वयं सेवकों ने मनाया रंगोत्सव

Spread the love

दौसा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ दौसा नगर भगत सिंह शाखा के स्वयं सेवकों के द्वारा शाखा में पूजा अर्चना कर व बस्तीयों में जाकर रंगोत्सव होली पर्व मनाया। इस दिन आसमान रंगों से गुलज़ार रहा। स्वयं सेवकों ने एक दूसरे के गुलाल लगाकर भाईचारे का संदेश दिया तथा देश भक्ति गीतों पर पर नृत्य व नारे लगाए गए। एक_ दूसरे के घर घर जाकर गुलाल लगाया।

स्वयं सेवकों ने बताया कि यह पर्व हमें जीवन में उल्लास और उमंग के साथ जाति-पांति, ऊंच-नीच, अमीरी-गरीबी के भेद को दूर कर समाज में समरसता को बढ़ावा देने का संदेश देता है।
होली के दिन हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि मन से कटुता,भेदभाव और संकीर्णता का दहन कर सद् विचारों के माध्यम से समाज में आपसी भाईचारा बनाये रखें। जिससे हर घर-आंगन में खुशी एवं उल्लास का वास हो सके। अलग-अलग रंग हम सभी को दर्शाते हैं जो कई मायनों में अलग हो सकते हैं लेकिन कई मायनों में एक दूसरे के समान भी हैं। आशा, शांति, प्रेम और भाग्य के रंग बिखेर रहे हैं। इस दौरान गोविंद ,अरविंद ,सुरेन्द्र कोठोत्या ,राकेश शर्मा, विकास जानावत , मनीष शर्मा दयालपुरा,आशीष ,रूप किशोर , जगदीश , जितेश शर्मा, महेश, अवधेश शर्मा, नरेंद्र शर्मा, मातादीन शर्मा, सहित काफी संख्या में स्वयं सेवक मोजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *