अलवर जिले के रायपुरा व गोपालपुरा गांव में घुसा बघेरा, दहशत में ग्रामीण

Spread the love
फाइल फोटो।

किशोरी (अलवर), 12 मार्च। समीपवर्ती गांव रायपुरा की बंजारा बस्ती व गोपालपुरा में बघेरे ने मवेशियों के बाड़े में घुसकर 2 मवेशियों को मौत के घाट उतार दिया। बंजारा बस्ती रायपुरा में अलसुबह बघेरे ने 1 वर्षीय बछड़ी पर हमला कर मार दिया। अन्य मवेशियों की आवाज सुनकर मवेशी मालिक गिर्राज बंजारा मवेशियों के बाड़े में पहुंचा तो बघेरा जंगल की ओर भाग गया। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद वन विभाग रायपुरा चौकी व उदयनाथ चौकी से वनकर्मी मौके पर पहुंचे व घटनास्थल का मौका मुआवना किया।

वहीं गांव गोपालपुरा में विगत देर रात्रि को रामरतन मीना के घर के बराबर में बने मवेशियों के बाड़े में घुसकर बघेरे ने लगभग 3 माह के भैंस के बच्चे का शिकार कर लिया। अन्य मवेशियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर मवेशी मालिक व अन्य परिजन मौके पर पहुंचे तब तक बघेरा वहां से भाग गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सूचना के बाद वन विभाग के कार्मिक मौके पर पहुंचे।

थानागाजी नाका प्रभारी राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि सूचना के बाद कार्मिक मौके पर पहुंचे थे व दोनों जगह मवेशियों को खाने के तरीके व घटनास्थल के पास बघेरे के पगमार्क मिले है, जिससे पुष्टि होती है कि मवेशियों का बघेरे ने ही शिकार किया है। मवेशी मालिकों को नियमानुसार मुआवजा दिलवाने के लिए प्रकरण बनवाकर उच्चाधिकारियों को भिजवा दिया गया है। वहीं आबादी क्षेत्र में बघेरे के आने से ग्रामीण डरे हुए है व उन्होंने वन विभाग से पिंजरा लगाकर बघेरे को पकड़ने की मांग वन विभाग से की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *