Upcoming CNG Cars टाटा कल लांच करेगा सीएनजी कारें

Spread the love

जयपुर। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने लोगों को वाहन चलाने से पहले सोचने को मजबूर कर दिया। ऐसे में लोग पेट्रोल डीजल के विकल्प के रूप में सस्ते ईंधन से चलने वाले वाहनों को तरजीह देने लगे हैं। इसी के चलते कार कंपनियों का रुझान इलेक्ट्रिक और सीएनजी से चलने वाले व्हीकलों की ओर गया। साथ ही कई वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक के साथ सीएनजी कारें लॉन्च करने की योजना बनाने लगी। इसी क्रम में टाटा मोटर्स ने इस साल अपनी दो सीएनजी कारें लॉन्च करने की योजना बनाई। सीएनजी कारों की लॉन्चिंग को लेकर हाल ही खबर आई है कि टाटा 19 जनवरी को अपनी दोनों सीएनजी कार टाटा टियागो और टाटा टिगोर को लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से यह आधिकारिक रूप से नहीं कहा गया है कि वह किस सीएनजी कार को सबसे पहले लॉन्च करेगी।
टाटा मोटर्स की सीएनजी से चलने वाले टियागो और टिगोर मॉडल्स को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। शेयर तस्वीर के अनुसार टेस्टिंग मॉडल पूरी तरह से ढंका हुआ नहीं था और उस पर ऑन टेस्ट बाय एआरएआई का स्टिकर लगा था।

वर्ष 2021 में होनी थी लांच

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टाटा की सीएनजी कार टाटा टियागो और टाटा टिगोर कारें पिछले साल 2021 में लॉन्च होनी थी, लेकिन ग्लोबल स्तर पर सेमीकंडक्टर की कमी के कारण लॉन्चिंग डेट को बढ़ा दिया गया।

दोनों कारों की बुकिंग शुरू

टाटा मोटर्स ने लांचिंग से पहले ही इन कारों की बुकिंग शुरू कर दी है। हालांकि टाटा सीएनजी कार टियागो और टिगोर को 19 जनवरी 2022 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी वेरिएंट कार की बुकिंग डीलरशिप स्तर पर शुरू हो चुकी है।

इन कारों से होगा मुकाबला

टाटा टियागो सीएनजी मॉडल का भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी, हुंडई सैंट्रो सीएनजी जैसी कारों से मुकाबला होगा। वहीं टाटा टिगोर सीएनजी कार का मुकाबला मारुति सुजुकी की अपकमिंग सेडान डिजायर सीएनजी और हुडंई ऑरा सीएनजी कारों से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *