राज्यपाल मिश्र को बताई विश्वविद्यालय की समस्याएं

Spread the love

विकास गोरा ने दी जानकारी


अजमेर.
अजमेर के विश्वविद्यालय महाविद्यालय की समस्याओं को लेकर छात्रसंघ पदाधिकारी राजभवन में माननीय राज्यपाल कलराज मिश्र से मिले। इस दौरान उन्होंने यूनिवर्सिटी से अजमेर की कॉलेजों की प्राइवेट में निजी कॉलेजों में हो रहे भ्रष्टाचार कमियां मांग पर चर्चा की। राज विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति की नियुक्ति खाली रिक्त पड़े शिक्षकों की नियुक्ति आवश्यक स्टाफ की भर्ती ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करने लाइब्रेरी कुल 24 घंटे खोलने खेल सुविधाएं बढ़ाने की की मांग की। साथ ही राजकीय महाविद्यालय अजमेर में बंद पड़े स्विमिंग पूल को खुलवाने, बॉयज हॉस्टल के लिए नया भवन स्वीकृत करवाने, एनसीसी की सीटें बढ़वाने, एयर विंग एनसीसी एयर विंग खुलवाने, नए खेल प्रशिक्षकों की भर्ती वह इंडोर खेल सुविधाएं बढ़ाने की मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।
छात्रसंघ अध्यक्ष विकास गोरा ने बताया कि अजमेर के कॉलेज यूनिवर्सिटी की समस्याओं को लेकर माननीय राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें समस्याओं से अवगत कराया। इन समस्याओं में विश्वविद्यालय की समस्याओं सहित राजकीय महाविद्यालय में विभिन्न मांगों निजी व निजी महाविद्यालय, नर्सिंग महाविद्यालय, बीएड कॉलेज आदि में व्याप्त भ्रष्टाचार व कोरोनावायरस के मुद्दे को लेकर अपनी राय रखी। राजभवन से कलराज मिश्र ने छात्रों की बातों को सुनते हुए समस्याओं का समाधान करने की बात पर इस दौरान उन्होंने कोरोना कॉल में शिक्षा व्यवस्था व ऑनलाइन शिक्षा व्यस्था के बारे में भी पूछा।

संस्कार केंद्र पर कार्यक्रम आयोजित

मदनगंज-किशनगढ़.
किशनगढ़ के अन्नपूर्णा संस्कार केंद्र राजा रेड्डी उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर माधव विद्या पीठ द्वारा संचालित विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के राष्ट्रीय संयोजक काशीपति व अखिल भारतीय संस्कार केंद्र के मुख्य रामस्वरूप शर्मा, चित्तौड़ प्रांत के संगठन मंत्री गोविंद कुमार, प्रांत के सचिव किशन गोपाल कुमावत, जिला व नगर के अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम दीप प्रज्वलन कर प्रारंभ किया और वृक्षारोपण भी किया गया। संस्कार केंद्र में कैसे बच्चों को बिना पुस्तक के शिक्षण दिया जाता है उसके बारे में बच्चों को जानकारी दी। विभिन्न चित्रों के माध्यम से क्रियाकलाप, कहानियां बताई गई। इसी प्रकार भैया बहनों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम में थाली भरकर लाई खीचड़ो वीर तेजाजी महाराज पर जीवन कहानी व कविता आदि प्रस्तुत की गई। संस्कार केंद्र प्रमुख राजेंद्र शर्मा, अर्चना शर्मा, अनिल पारीक, सीमा राव तिलक लगाकर व श्रीफल देकर स्वागत सत्कार किया गया। कार्यक्रम का संचालन ज्ञान चंद शर्मा ने किया। संस्कार केंद्र समिति में भूपेंद्र सिंह, गणेश कुमावत, प्रकाश वैष्णव, भागचंद, सचिन, अजीत के द्वारा इस कार्यक्रम का सहयोग रहा। अंत में भैया बहनों को पुरस्कार वितरण किया गया।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.