बेरोजगारों ने किया विरोध प्रदर्शन

Spread the love

चार मांगों को लेकर सरकार को दिलाई याद


जयपुर.
राज्य की राजधानी जयपुर के शहीद स्मारक पर बेरोजगारों ने विरोध प्रदर्शन किया। अपनी चार प्रमुख मांगों को को लेकर बेरोजगारों ने सरकार को अपने वादे याद दिलाए और लागू करने की मांग रखी।
राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले सोमवार को जयपुर के शहीद स्मारक पर राज्य के बेरोजगारों ने धरना दिया। चार सूत्री मांगों को लेकर बेरोजगारों ने पुन: सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू किया है। महासंघ प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि बेरोजगार पिछले कई सालों से इन मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे है।  सरकार के मंत्रियों के साथ हुई वार्ता और लखनऊ में कांग्रेस प्रतिनिधियों के साथ समझौता भी हुआ था। लेकिन सरकार ने समझौते के बाद भी मांगों को अभी तक पूरा नहीं किया। जिससे प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार की उम्मीद टूट रही है। ऐसे में बेरोजगारों को मजबूरन विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है। 
बेरोजगारों की चार मांगों में राज्य सरकार द्वारा पहले बजट में 6000 पदों पर टेक्निकल हेल्पर भर्ती निकालने की घोषणा की थी लेकिन हाल ही में राज्य सरकार द्वारा 1512 पदों पर भर्ती की जा रही है। इसलिए राज्य सरकार अपने बजट घोषणा को जल्द पूरा करें और टेक्निकल हेल्पर भर्ती में 6000 पद किए जाए। पंचायती राज जेईएन भर्ती बजट घोषणा के अनुसार 2100 पदों के साथ 539 पदों को जोड़ते हुए जल्द से जल्द विज्ञप्ति जारी की जाए और लिखित परीक्षा के माध्यम भर्ती परीक्षा आयोजित की जाए। जूनियर अकाउंटेंट भर्ती को सीईटी से बाहर किया जाए। जल्द से जल्द विज्ञप्ति जारी करके परीक्षा तिथि की घोषणा की जाए। प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं में प्रदेश के बेरोजगारों को प्राथमिकता दी जाए और बाहरी राज्यों के अभ्यर्थियों के ऊपर रोकथाम लगाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *