जरूरत और चाहत में अंतर को समझें, क्रेडिट कार्ड पर रखें नजर

Spread the love

मदनगंज किशनगढ़। दी इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की किशनगढ़ शाखा द्वारा 19 दिसंबर को एक वी सी एम फाइनेंशिअल प्लानिंग फ़ॉर इंश्योरेंस और इन्वेस्टमेंट पर आयोजित की गई।
कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन किशनगढ़ सीए शाखा अध्यक्ष सीए साकेत कालानी ने दिया। इसके बाद सीए अलोक सेठी अजमेर से वक्ता थे ।
सीए आलोक सेठी ने वित्तीय योजना पर अपने विचार-विमर्श में विभिन्न बीमा और निवेश अवधारणाओं को शामिल किया। उन्होंने जीवन में कमाई की उम्र में निवेश शुरू करने के लाभों के बारे में बताया और जरूरतों और चाहतों के बीच अंतर करने पर ध्यान केंद्रित करने वाले बजट के 50-30-20 नियम के बारे में भी बताया। उन्होंने युवा सदस्यों को अपने क्रेडिट कार्ड के खर्चों पर नज़र रखने के लिए भी निर्देशित किया और अनुशासित निवेश की आदत विकसित करने पर जोर दिया। उन्होंने निवेशक के साथ एक अच्छा वित्तीय सलाहकार रखने पर भी बात की, जो हर समय निवेशक का मार्गदर्शन कर सके।
कार्यक्रम के बीच में अच्छे तरीके से कार्यक्रम हो इसके लिए सवाल जवाब शैली में सभी सदस्यों से प्रश्न किए एवं उन्होंने सही उत्तर भी दिए । कार्यक्रम में सीए ने जूम प्लेटफार्म के द्वारा भाग लिया। कार्यक्रम का सफल संचालन शाखा सदस्य सीए अनिरुद्ध बियाणी ने किया। अंत में शाखा सचिव सीए मोहित जैन ने सीए अलोक सेठी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

About newsray24

Check Also

हारित भवन में डांडिया आज से

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण पंचायत संस्था युवासंघ मदनगंज के सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published.