जे के सर्किल पर बनेगा अंडरपास

Spread the love

राजसमन्द.
राजसमन्द-भीलवाड़ा नेशनल हाइवे 758 स्थित जेके सर्किल पर बहुप्रतीक्षित अंडरपास का कार्य शुरू होने जा रहा है।
सांसद दीयाकुमारी ने सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जेके सर्किल बायपास पर आए दिन दुर्घटनाएं होती थी। अंडरपास की स्वीकृति और कार्य शुरू होने से आमजनता को बड़ी राहत मिलेगी। जेके सर्किल अण्डरपास का कार्य 11 जुलाई रविवार को प्रात: 9 बजे सांसद दीयाकुमारी के मुख्य आतिथ्य में भूमि पूजन के साथ होगा। कार्य की अनुमानित लागत 25 करोड़ रुपये होगी।

ऐतिहासिक चरित्रों के नाम पर नहीं हो शराब

जयपुर.
आबकारी आयुक्त को पूनम अंकुर छाबड़ा ने आम जन की समस्याओं से अवगत करवाया। आबकारी आयुक्त जोगाराम को सम्पूर्ण शराब बंदी आंदोलन जस्टिस फॉर छाबड़ा की राष्ट्रीय अध्यक्षा पूनम अंकुर छाबड़ा ने लिखित में आम जन की समस्याओं से अवगत करवाया।
पूनम अंकुर छाबड़ाा ने बताया प्रदेश में जब तक सम्पूर्ण शराब बंदी नही होती तब तक मद्द संयम नीति के अनुसार व आबकारी नीति के तहत शराब की दुकानों का संचालन होना चाहिए।
देश के ऐतिहासिक चरित्रों के नाम पर कोई भी शराब का नाम ना हो। हमारे विश्व प्रसिद्ध महाराणा प्रताप, हीर राँझा, घूमर, चिरमी, मूमल व ढोला मारू आदि नाम से बिकने वाली शराब के नाम वापस लिए जाएं। आबकारी नीति के अनुसार 10 घण्टे से ज्यादा शराब की दुकान नहीं खुल सकती है। आज प्रदेश में शराब देर रात उपलब्ध हो रही हैं ऐसी दुकानों के लाइसेंस निरस्त होने चाहिए।
ऐसी बहुत सारी समस्याओं की लिखित शिकायत आबकारी आयुक्त जोगाराम को दी गई है जिस पर आयुक्त ने तुरंत करवाई करने का आश्वासन दिया गया है। पूनम ने बताया मीटिंग बहुत ही सकारात्मक रही। पूनम अंकुर छाबड़ा द्वारा आयुक्त का धन्यवाद किया गया।

चित्रकूट में किया पौधरोपण

जयपुर
चित्रकूट नगर सेक्टर 6 के पार्क में गोपाल आर्य पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के अखिल भारतीय संयोजक के हाथों से मंगलवार को एक कदंब व एक सीताफल का पौधा लगाया गया।
पौधा रोपण पश्चात जयपुर महानगर स्तर के आयाम व कार्य विभाग के कार्यकर्ताओं की बैठक श्रीकांत गुप्ता एनजीओ प्रमुख के घर पर रही जिसमें गोपाल आर्य ने गतिविधि का उद्देश्य को बहुत ही सरल तरीके से समझाया। उन्होंने बताया कि हमारा मुख्य कार्य जन जन का पेड़,पानी, जीवजन्तु के महत्व को समझना उनके प्रति हमारी संवेदना का भाव पैदा करना है। यह कार्य स्वयं से शुरू कर जन जन तक का पहुंचना है। गतिविधि में बनाई जा रही तीन आयाम पेड़, पानी, पॉलिथीन कूड़ा प्रबंधन व 6 कार्य विभाग 1. शिक्षण संस्थान, 2. धार्मिक, 3. नारी शक्ति, 4. एनजीओ, 5. प्रचार व 6. सम्पर्क के प्रमुखों को किस तरह कार्य करना है यह समझाया गया। आगामी कार्य योजना में महानगर का हर घर हरित घर हो उसके लिए तय किये गए बिंदुओं की चर्चा की गई। पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के हनुमान प्रसाद शर्मा ने बताया कि इस लक्ष्य के लिए सभी मिलकर कार्य को गति देने का आग्रह किया। बैठक में प्रान्त संयोजक अशोक शर्मा का भी सानिध्य रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *