बनेगी दो नई तहसीलें

Spread the love

मुख्यमंत्री गहलोत ने दी स्वीकृति


जयपुर.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सवाई माधोपुर जिले की बरनाला एवं तलावडा उप.तहसील को तहसील में क्रमोन्नत करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।
सीएम गहलोत के इस निर्णय से लोगों को स्थानीय स्तर पर ही राजस्व कार्यों के निस्तारण में सुगमता होगी। क्रमोन्नयन के पश्चात् तहसील बरनाला में 4 भू.अभिलेख निरीक्षक वृत्त, 17 पटवार मण्डल एवं 53 राजस्व ग्राम तथा तलावडा में 2 भू.अभिलेख निरीक्षक वृत्त, 8 पटवार मण्डल एवं 33 राजस्व ग्राम शामिल होंगे।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022-23 के बजट सत्र के दौरान प्रशासनिक इकाइयों के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण के लिए प्रदेश में विभिन्न नए तहसील कार्यालय खोलने, उप तहसीलों के क्रमोन्नयन एवं नए उप तहसील कार्यालय खोलने की घोषणाएं की थीं। इन घोषणाओं के क्रम में मुख्यमंत्री ने सवाई माधोपुर जिले में यह स्वीकृति दी है।

नौ आश्रितों को अनुकम्पात्मक नियुक्ति

जयपुर डिस्कॉम में निगम के मृतक कर्मचारियों के 9 आश्रितों को अनुकम्पात्मक आधार पर परिवीक्षाधीन प्रशिक्षणार्थी के रुप में विभिन्न पदों पर नियुक्ति प्रदान की है। सभी को अपने पदस्थापित स्थान पर आदेश जारी होने की तिथि से एक माह में कार्यग्रहण करने के निर्देश दिए गए है। जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक अजीत कुमार सक्सैना ने बताया कि निगम के मृतक कर्मचारियों के आश्रितों के प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करते हुये 6 को वाणिज्यिक सहायक द्वितीय के पद पर एवं 3 को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर नियुक्ति दी गई है।
निगम द्वारा मंगलवार 14 जून को जारी आदेश के अनुसार सभी को दो वर्ष की परीवीक्षाकाल अवधि पर अस्थाई नियुक्ति दी गई है। परीवीक्षाकाल अवधि के दौरान इनको नियत मासिक पारिश्रमिक देय होगा तथा परिवीक्षाकालावधि सफलतापूर्वक पूरी करने पर इन्हे निर्धारित वेतनमान अनुज्ञाप्त किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version