समस्याओं से आंखे मूंदना कांग्रेस की फितरत- सांसद दीयाकुमारी

Spread the love

ब्यावर में की जनसुनवाई, आंगनबाड़ी और राशन वितरण केंद्र का निरीक्षण

राजसमन्द। सांसद दीयाकुमारी 13 सितंबर को ब्यावर और भीम विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंची। सांसद दीयकुमारी ने ब्यावर की ग्राम पंचायत तारागढ़ और लोटीयाना में जनसुनवाई के साथ आंगनबाड़ी केंद्र और राशन वितरण केंद्र का निरीक्षण किया।

यहां जनसुनवाई करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने आमजनता की तकलीफों पर राज्य की कांग्रेस सरकार को निरंकुश और संवेदनहीन सरकार की संज्ञा देते हुए कहा कि जनता के दु:खों से राज्य की कांग्रेस सरकार को कोई मतलब नहीं है। कोरोनकाल में परिस्थितियां चाहे जितनी विपरीत हो गई, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने जनता का साथ कभी नहीं छोड़ा। किसी गरीब को भूखे नहीं सोने दिया। दूसरी तरफ राज्य की कांग्रेस सरकार ने समस्याओं के समाधान की जगह उनको और उलझा किया। केंद्र पर झूठे आरोप लगा कर अपना बचाव करती रही। समस्याओं से आंख मूँदना कांग्रेस की फितरत है। और यही कारण है कि राजस्थान ने पिछले तीन वर्षों में विकास में नहीं, अपराध में नाम कमाया है।
ग्राम तारागढ़ में जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से आमजन की समस्याओं का निस्तारण करते हुए सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा क्रियान्वित की गई जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

ब्यावर में व्यापारिक संगठनों, पार्षदों एवं पूर्व सैनिकों से मुलाकात

बैठक में ब्यावर शहर के सभी व्यापारिक संगठन सम्मिलित हुए तथा अपनी समस्याएं भी रखी तथा धन्यवाद भी ज्ञापित किया कि यह पहला अवसर है जब किसी सांसद ने व्यापारियों से इस तरह मुलाकात कर एक नया सिलसिला शुरू किया है।
सांसद ने नगर परिषद ब्यावर के सभी भाजपा पार्षदों के साथ भी बैठक की एवं ब्यावर शहर की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए विस्तार पूर्वक चर्चा की।
ब्यावर क्षेत्र के पूर्व सैनिक एवं अधिकारियों के साथ अलग से बैठक कर उनके द्वारा यहां क्षेत्र में सुविधाएं विकसित करने हेतु सुझाव लिए तथा उनके साथ आर्मी के लोगों को किन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तथा उनकी बेहतरी के लिए क्या किया जा सकता है, इस बारे में चर्चा की।

शहीद को दी श्रद्धांजलि

राजसमंद संसदीय क्षेत्र की भीम विधानसभा में पहुंची सांसद दीयाकुमारी ने जम्मू कश्मीर में वीरगति को प्राप्त हुए हवलदार सुरेंद्र सिंह चौहान के पीपली नगर स्थित आवास पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की एवं परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि इस बलिदान का देश और समाज पर सदैव ऋण रहेगा, बलिदान देने वाले मां भारती के ऐसे वीर सपूतों पर हम सभी को गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *