थाना इंचार्ज से मिले व्यापारी

Spread the love

मांगा इंदिरा बाजार की यातायात व्यवस्था में सहयोग


जयपुर.
इंदिरा बाजार व्यापार मंडल के पदाधिकारी कोतवाली थाना इंचार्ज ओम प्रकाश से मिले। व्यापारियों ने दीपावली और बाजार में ग्राहकों की संख्या को देखते हुए यातायात व्यवस्था में सहयोग किए जाने की मांग की। साथ ही विभिन्न बाजारों में हो रही सामूहिक सजावट और रोशनी देखने वाले पर्यटक को को भी यातायात नियमों का पालन करने की मांग की। थाना इंचार्ज ओम प्रकाश ने व्यापारियों का पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया और ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने का भी आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मंडल में इंदिरा बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष यशपाल अरोड़ा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष चरणजीत मक्कड़, उपाध्यक्ष सिराज भाई, समीर बॉक्सर एवं महामंत्री जितेंद्र चेनानी मौजूद रहे। व्यापारियों ने थानाधिकारी का बुके देकर एवं माल्यार्पण कर स्वागत किया।

अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 14 नवंबर से

दक्षिण एशिया क्षेत्र में सबसे प्रतीक्षित व्यावसायिक आयोजनों में से एक भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला 14 नवंबर से 27नवंबर 2021 तक फिर से नई दिल्ली के प्रगति मैदान में ही आयोजित होने जा रहा है। वार्षिक रूप से आयोजित होने वाले इस मेले में रिकॉर्ड संख्या में लोगों की उपस्थिति होती है। कोरोना महामारी के कारण पिछले वर्ष इसका आयोजन नहीं किया गया था।
प्रगति मैदान में अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी.सह.सम्मेलन केंद्र के नए प्रदर्शनी केंद्र के समावेशन के कारण आईआईटीएफ 2021का क्षेत्र बढ़ाकर लगभग 73000 वर्ग मीटर कर दिया गया है जो पिछले संस्करण की तुलना में तीन गुना अधिक है। नए प्रदर्शनी परिसर का औपचारिक रूप से उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 13 अक्टूबर 2021 को किया गया था। मेले की थीम आत्मनिर्भर भारत न्यू इंडिया का विजन है।
आईआईटीएफ के पहले पांच दिन अर्थात 14 नवबंर से 18 नवंबर तक विशिष्ट रूप से व्यवसाय दिवसों के लिए आरक्षित हैं और यह 19 नवंबर से 27 नवंबर तक आम जनता के लिए खुलेगा। मेले का समय प्रति दिन सुबह 9.30 से सायं 7.30 तक है।

About newsray24

Check Also

नवरात्रि की पूर्व संध्या पर हुआ बेटियों का सम्मान             

Spread the love जांगिड़ विकास समिति का सम्मान समारोह सम्पन्न जयपुर। सोमवार से शुरू हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published.