बत्तीस दुपहिया वाहन सहित तीन चोर गिरफ्तार

Spread the love

लाडनू थाना पुलिस ने की कार्रवाई


नागौर.
नागौर जिले की लाडनू थाना पुलिस ने कार्रवाई कर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन चारों से 32 दुपहिया वाहन बरामद किए है। यह राज्य दुपहिया वाहन चोर गिरोह है।
इनके पास से महंगे मॉडल की चोरी की रॉयल इनफील्ड, हीरो एचएफ स्प्लेंडर व स्कूटी जैसी 32 गाडिय़ां बरामद की गई है। जिन की बाजार में कीमत करीब 40 लाख रुपये है। गिरफ्तार आरोपी राजस्थान और गुजरात से वाहन चोरी कर सस्ते दामों पर बेच दिया करते हैं। इसके साथ ही मैकेनिक की दुकान व कबाडिय़ों से भी वाहन के पाट्र्स की अदला बदली किया करते है।
नागौर एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि थाना लाडनूं निवासी आरोपी अरशद, समीर, एवं नईम को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उन्हें भी पूरा याद नहीं है कि उन्होंने कितनी व किस-किस जगह पर वारदात की है। थाना पुलिस की टीम 15 दिनों तक लगातार बाइक मैकेनिक की दुकानों व कबाडिय़ों को चिन्हित कर उन पर निगरानी रख रही थी। जिसके बाद वाहन चोर गैंग को गिरफ्तार किया जा सका। आरोपियों ने नागौर, सीकर, चूरू एवं गुजरात के अनेक जिलों से वाहन चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है।
एसपी जोशी ने बताया कि वाहन चोरियों की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह नेहरा व सीओ गोमाराम के निर्देशन एवं थानाधिकारी राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में थाना लाडनू से विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम को आसूचना संकलन के दौरान सूचना मिली की कस्बे के कुछ मैकेनिक चोरी की गाडयि़ों के पाट्र्स बदलने का काम करते हैं। इस पर पुलिस टीम ने ऐसे बाइक रिपेयरिंग की दुकानों एवं कबाडिय़ों को चिन्हित कर उनके पास आने जाने वाले संदिग्ध लोगों पर निगरानी रखना शुरू कर दिया।
निगरानी के समय कस्बे में वाहन चोर गिरोह के सक्रिय होने की सूचना मिली। जिस पर टीम द्वारा लगातार 15 दिनों तक संदिग्धों पर नजर रख मैकेनिकों से पूछताछ की गई। वाहन चोर गिरोह के पकड़े गए आपस मे कोड भाषा का प्रयोग करते थे। जिसके कारण सटीक सूचनाओं का संकलन करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.