फिर बढ़ गई गैस सिलेंडर की कीमत

Spread the love

महंगाई से बढे़गी आम आदमी की परेशानियां

जयपुर.
पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शयिल सिलेंडर के दाम में 43.5 रुपये की भारी बढ़त कर दी है। इससे रेस्टोरेंटए ढाबे आदि पर खाना महंगा हो सकता है। पेट्रोलियम कंपनियों ने महंगाई का झटका दिया है। कंपनियों ने कमर्शयिल सिलेंडर के दाम में 43.5 रुपये की भारी बढ़त कर दी है। इससे रेस्टोरेंट, ढाबे आदि पर खाना महंगा हो सकता है।
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार अब दिल्ली में 19 किलो का कमर्शयिल सिलेंडर 1736.5 रुपये का हो गया है। पहले यह 1693 रुपये का था। हालांकि घरेलू उपयोग वाले 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव न कर थोड़ी राहत दी गई है।
कोलकाता में 19 किलो वाले कमर्शयिल सिलेंडर की कीमत 1805.5 रुपये हो गई है। पहले यह 1770.5 रुपये थी। पेट्रोलियम कंपनियां हर 15 दिन पर एलपीजी सिलेंडर के दाम की समीक्षा करती हैं।
इसके पहले एक सितंबर को रसोई गैस यानी घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम बढकर 884.50 रुपये हो गया था। इस सिलेंडर के दाम में इस महीने कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह आम जनता के लिए थोड़ी राहत की बात है।
इसके पहले सरकार ने गुरुवार की शाम को नैचुरल गैस की कीमत में 62 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। नैचुरल गैस का उपयोग फर्टिलाइजर, बिजली उत्पादन और सीएनजी गैस गैस तैयार करने में होता है। इस फैसले के बाद सीएनजी, पीएनजी और फर्टिलाइजर की कीमत में भी तेजी आने के आसार हैं।

About newsray24

Check Also

किशनगढ़ सहित 26 रेलवे स्टेशनों पर लगेंगे एस्केलेटर

Spread the love अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने दी जानकारी सांसद भागीरथ चौधरी ने लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.