जयपुर की सी स्कीम में आम रास्ते पर बनाई दीवार, कई परिवारों का रास्ता बंद

Spread the love

रास्ता खुलवाने के लिए पुलिस कमिश्नर को दिया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

जयपुर, 2 जनवरी। राजधानी के पॉश इलाके सी स्कीम के रमेश मार्ग पर आम रास्ते पर दीवार बनाकर दो दर्जन मकानों का रास्ता बंद करने का मामला सामने आया है।
इस मामलें में पीडि़त परिवारों ने भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी के नेतृत्व में कमिश्नरेट पहुंचकर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंप कर रास्ता खलवाने की मांग की है। हालांकि इस संबंध में पुलिस कमिश्नर ने तत्काल पुलिस टीम भेजकर मौका मुआयना करवाया तथा तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।
प्रतिनिधि मंडल में सतीश बालानी, प्रकाश चंद बालानी, विजय सुखीजा, डॉ. प्रकाश मंगलानी, महेंद्र सेठिया, प्रदीप मौंगा, अनिल चांदना, गुलशन सुखीजा, अरविंद सिडाना, डॉ.आर.सी.सिडाना, नीलम नागपाल, लतिका मेहता, शिवांगी नागपाल, चैताली नागपाल सहित क्षेत्र में प्रबुद्ध नागरिक मौजूद रहे।
स्थानीय निवासी सतीश बालानी ने बताया कि रमेश मार्ग तीन आम रास्ते हैं। एक साढ़े नौ फीट का, पश्चिम-पूर्व में तीन फीट का और पश्चिम-ञदक्षिण में पांच फीट के रास्ते हैं, लेकिन तीनों ही रास्ते यहां के प्रभावशाली लोगों ने बंद कर दिए हैं, जिससे लोगों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। ऐसे में कई घरों के लोगों का रास्ता अवरुद्ध हो गया। इसकी जानकारी पहले अशोक नगर थाने में स्थानीय लोगों की ओर से दी गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
उन्होंने बताया कि प्रभावशाली लोगों ने सडक़ पर दीवार बनाकर अवैध रूप से कब्जा करते हुए आमजन के आवागमन के रास्ते को बंद कर दिया है। इसके चलते स्थानीय लोगों में प्रशासन के प्रति रोष व्याप्त है। उन्होंने बताया कि अगर रास्ते नहीं खुले तो स्थानीय निवासी उग्र आंदोलन करेंगे।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.