राज्य सरकार बिजली पानी पर कर रही राजनीति : सांसद दीया कुमारी

Spread the love

दिशा बैठक में प्रताप की प्रतिमा बाकी विधानसभाओं में भी लगाने के दिए निर्देश

जिले भर की समस्याओं पर किया मंथन
सवालों पर अधिकारी निरुत्तर

माँ त्रिपुरा सुंदरी मंदिर कार्यक्रम में लिया भाग

राजसमंद। दिशा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद दीया कुमारी ने बिजली पानी की समस्या पर गंभीर चिंता व्यक्त की। राज्य सरकार पर अधिकारियों के माध्यम से पानी पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा की क्षेत्र विशेष के लोगों के साथ भेदभाव करके उनको परेशान किया जा रहा है। अधिकारी सिर्फ कागजों में पानी सप्लाई कर पैसा डकार रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के हालत चिंताजनक है, धरातल पर लोग प्यासे मर रहे हैं।

सांसद दीया ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा राजसमंद, कुंभलगढ़ और भीम विधानसभा में भी स्थापित करने के निर्देश देते हुए सांसद आदर्श गांव और सांसद मद से होने वाले विकास कार्यों की जानकारी और आ रही रुकावटों पर प्रश्न किया।

नाथद्वारा में एलिवेटेड रोड के नीचे बेरोजगार हुए लोगो की समुचित व्यवस्था नहीं करने पर नाराजगी प्रकट करते हुए तुरंत राहत देने की बात कही।

कृष्ण सर्किट योजना पर पूछे गए प्रश्नों के जवाब देने के लिए संबंधित अधिकारी उपस्थित नहीं हुए इस पर सांसद ने आक्रोशित स्वर में कहा की दिशा बैठक व्यक्तिगत नहीं, क्षेत्र के विकास के लिए है, जो अधिकारी नहीं आएगा उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की अनुशंसा की जाएगी।

रेलमगरा गिलुंड रोड़ का कार्य बंद पड़ा होने का कारण पूछने पर अधिकारियों ने 15 जून तक मार्ग तैयार करने पर सहमति जताई। बैठक में बताया गया की केंद्र सरकार की योजना अंतर्गत बन रहे भाणा स्टेडियम का 50 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है

जल जीवन मिशन योजना पर कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने आक्रोश व्यक्त करते हुए अधिकारियों को लताड़ लगाई। उन्होंने कहा की योजना केंद्र सरकार ने करोड़ों रुपया दिया है लेकिन राज्य सरकार पैसों का दुर्पयोग कर लीपापोती करते हुए सिर्फ बैनरों पर मुख्यमंत्री के फोटो लगा रही है।

सांसद दीया ने बेमोसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान की गिरदावरी सही नहीं करने का आरोप लगाते हुए गलत तरीके से को गई गिरदावरी को राज्य सरकार द्वारा किसानों के साथ मजाक बताया।
सांसद ने खारी फिड़र चौड़ाईकरण डीपीआर प्रगति की जानकारी भी मांगी लेकिन विशेष प्रगति न देख नाराजगी जाहिर करते हुए विभाग के अधिकारियों को पाबंद किया।

सांसद ने दिशा बैठक में प्रधान मंत्री आवास ग्रामीण और शहरी, सार्वजनिक निर्माण, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, बिजली, खनिज और कृषि विभाग से संबंधित कार्यों की जानकारी भी ली।

बैठक में कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, विधायक दीप्ति माहेश्वरी, जिला प्रमुख रतनी देवी, सदस्य कर्णवीर सिंह राठौड़, लीलेश खत्री, नंदलाल सिंघवी, तिलकसिंह रावत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

माँ त्रिपुरा सुंदरी मंदिर कार्यक्रम में लिया भाग –
सांसद दीया कुमारी ने दिशा बैठक से पूर्व देवथड़ी मार्ग स्थित श्री त्रिपुरा सुंदरी कल्याण धाम में मां त्रिपुरा सुंदरी और कमधज कल्लाजी महाराज भैरवजी की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शिरकत करते हुए महंत कुलदीप सिंह एवम महंत चंद्रदीप सिंह चौहान से चर्चा की।

नाथद्वारा में बार एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह में लिया भाग –

सांसद दीया कुमारी ने नाथद्वारा में बार एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित होकर नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को शपथ दिलाई। इस अवसर पर सांसद ने कहा की एक अच्छा अधिवक्ता वही होता है, जो अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा से निर्वहन करते हुए समाज के हित के लिए कार्य कर न्याय दिलाने का काम करें। इस अवसर पर एडीजे लक्ष्मीकान्त वैष्णव, एसीजीएम प्रेम प्रकाश, एजेएम मनोज सिंगोरिया, बार काउंसिल सदस्य राव रतन सिंह, बार अध्यक्ष लोकेश कुमार माली समेत समस्त अधिवक्तागण मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *