केंद्र सरकार की योजनाओं से जनता का जीवन स्तर सुधरा : सांसद दीया कुमारी

Spread the love

भीम में किसान सम्मान निधि लाभार्थी एवं पूर्व सैनिक सम्मान सम्मेलन को किया संबोधित

देवगढ़ में की वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ की टिफिन बैठक

राजसमंद में सांसद दीया और प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने मुखर्जी को किया नमन

राजसमंद। सांसद दीया कुमारी ने कहा की केंद्र सरकार की योजनाओं से जनता का जीवन स्तर सुधरा है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से गांव से गांव को जोड़ा, जल जीवन मिशन योजना से घरों में पेयजल पहुंचाया, उज्ज्वला योजना से महिलाओं का जीवन सुरक्षित किया है। इसी ही अनेक योजनाएं है जिससे आमजन को लाभ हुआ है। लाभार्थियों का जीवन आसान हो गया। आजादी के बाद यह पहला अवसर है जो किसी सरकार ने किसानों के खाते में सीधा पैसा जमा किया है वरना पहले तो एक रुपए की जगह पंद्रह पैसे ही जनता के पास पहुंचते थे, 85 पैसा तो बिचौलिए ही खा जाते थे।

आनंद वाटिका भीम में भाजपा के किसान मोर्चा द्वारा आयोजित किसान सम्मान निधि लाभार्थी एवं पूर्व सैनिक सम्मान सम्मेलन को संबोधित करते हुए सांसद दीया कुमारी ने कहा की केंद्र सरकार ने किसानों के लिए अनेक योजनाएं बनाई है लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार किसान विरोधी और भ्रष्टाचारी सरकार है जिसने किसानों के साथ धोखा किया है। चार साल तक बिजली के बिलों में बढ़ोतरी करते रहे अब चुनाव सामने देखकर पसीने छूट रहे हैं। सांसद ने कहा की आज राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त हो चुकी है जिसका सबसे बड़ा खामियाजा महिलाओं और बेटियों को भुगतना पड़ रहा है। आए दिन होने वाली घटनाओं से दिल दहल जाता है। अब बहुत हो चुका कांग्रेस सरकार की राज्य से विदाई तय है। कार्यक्रम के दौरान किसान सम्मान निधि लाभार्थियों के साथ पूर्व सैनिकों को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया।

देवगढ़ में की वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक –

सांसद दीया कुमारी ने देवगढ़ शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 9 साल पूर्ण होने के अवसर पर वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक में एक माह के जनसंपर्क महाअभियान, संगठन के महत्वपूर्ण मुद्दों एवं कई अन्य विषयों पर चर्चा की।

सभी कार्यक्रम में कुम्भलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, प्रदेश उपाध्यक्ष किसान मोर्चा खीमाराम चौधरी सह संयोजक रानू पाराशर पूर्व विधायक हरि सिंह रावत, जिला प्रमुख रतनी देवी, जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ, भँवर लाल शर्मा, अमर सिंह चौहान, चेयरमैन शोभालाल रैगर, प्रदीप सिंह चौहान, अशोक रांका, अजय सोनी, किशन गुर्जर, कैलाश गर्ग, युगराज जोशी, कुलदीप सिंह ताल, राजेंद्र कंसारा, केसरीमल वैध, कन्हैया लाल जोशी, गोविंद कंसारा, प्रताप सिंह, ज्योति कँवर, माधव चौधरी, जिला अध्यक्ष किसान मोर्चा मोती सिंह, प्रधान वीरम देव, उप प्रधान नारायण सिंह, नारायण सिंह, चन्दर सिंह, रामसिंह गहलोत, किशन गुर्जर सहित कार्यकर्ता, पदाधिकारी और आमजन उपस्थित थे।

सांसद दीया और प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने मुखर्जी को किया नमन –

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने राजसमंद प्रवास के दौरान कांकरोली के मुखर्जी चौराहे पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आदमकड प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। इस अवसर पर सांसद ने कहा की डॉ. मुखर्जी ने राष्ट्र की सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। उनका सम्पूर्ण जीवन राष्ट्रीय एकता और अखंडता हेतु समर्पित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version