सीए की भूमिका अहम है अर्थव्यवस्था में

Spread the love

सीए संस्थान किशनगढ़ ने किया मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान


मदनगंज-किशनगढ़.
द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की किशनगढ़ शाखा द्वारा इस वर्ष आए परिणाम में उत्तीर्ण हुए मेधावी छात्रों का सीए बन जाने पर स्वागत किया गया। उन्हें प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। इसी अवसर पर रायपुर से आए हुए सी आई आर सी के उपाध्यक्ष सीए किशोर बगडिया मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि में सीए अंकित सोमानी अजमेर से रहे जिनका स्वागत उद्बोधन किशनगढ़ शाखा अध्यक्ष सीए मोहित कुमार जैन ने किया। साथ ही सभी स्टूडेंट्स जो सीए बने हैं उनको हार्दिक शुभकामनाएं एवं उज्जवल भविष्य की कामना की।
सीए किशोर बगडिया ने सभी स्टूडेंट्स और मेंबर का उत्साहवर्धन किया और बताया कि तेजी से विकास करती भारतीय अर्थव्यवस्था में फाइनेंस और अकाउंट्स से जुड़े करियर लोगों के आकर्षण का केंद्र बनते नजर आ रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों से मल्टीनेशनल कंपनियों के देश में आगमन से जॉब के क्षेत्र की रौनक भी बढ़ी है। इनके अलावा स्थानीय कंपनियां भी रोजगार के एक बड़े हब के रूप में स्थापित हो चुकी हैं। आर्थिक उदारीकरण के बाद इसमें तेजी से बदलाव देखने को मिले हैं। करीब तीन वर्ष पूर्व उपजी आर्थिक मंदी ने कई सेक्टरों को प्रभावित किया थाए लेकिन अब सभी प्रमुख सेक्टर मंदी की काली छाया से बाहर निकल चुके हैं। लोगों को सभी बड़ी कंपनियों में आसानी से जॉब मिल रही है। इसमें चार्टर्ड अकाउंटेंट यानी कि सीए की भूमिका प्रमुख है।
सीए अंकित सोमानी ने कहा कि किसी भी संस्थान में चार्टर्ड अकाउंटेंट अथवा सीए का काम बेहद सम्मानजनक एवं चुनौतीपूर्ण होता है। वे उस संस्थान अथवा कंपनी से जुड़े सभी अकाउंट एवं फाइनेंस संबंधी कार्यों के प्रति उत्तरदायी होते हैं। इसके अलावा इनका कार्य मनी मैनेजमेंट, ऑडिट अकाउंट का एनालिसिस टैक्सेशन तथा फाइनेंशियल एडवाइज उपलब्ध कराने से भी संबंधित है। इसके साथ ही उन्होंने सीआरसी के विजन इंस्टीट्यूट के विजन को बताया साथ ही स्टूडेंट्स के लिए जो फैसिलिटी इंस्टीट्यूट प्रदान कर रहा है उसके बारे में भी बताया और जो नए सीए बने हैं उनके लिए नए अवसर इंस्टीट्यूट द्वारा प्रदान किए जा रहे हैं इसके बारे में भी विस्तार से बताया और सभी सीए को शुभकामनाएं दी।
इस दौरान इस दौरान उपाध्यक्ष सीए आशीष गुप्ता, सीए साकेत कालानी, सीए अजय टिंकर, सीए अनिरुद्ध बियानी, सीए अमित चौधरी, सीए रसिक कालानी, सीए सौरभ अग्रवाल, सीए राधिका अजमेरा, सीए सोनाली पाटनी, नए सीए में सीए चारुल सोमानी, सीए गौरव पहाडिया, सीए आयुष जैन, सीए गौरव जैन, सीए हर्षिता पारीक, सीए सलोनी मित्तल, सीए निधि सोमानी, सीए हर्षित दाधीच, सीए वृंदा मालू आदि सदस्य मौजूद रहे। मंच संचालन सीए सौरभ अग्रवाल ने किया।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.