खोड़ा गणेश मंदिर तक हो सड़क का पुनर्निर्माण

Spread the love

जनसुनवाई मेअजमेर विकास प्राधिकरण की ढाणी पुरोहितान मोड़ से खोड़ा गणेश मंदिर तक व अन्य नगरीय क्षेत्र की टूटी फूटी सड़के पुनर्निर्माण करने की मांग

मदनगंज-किशनगढ़। खोड़ा गणेश फोरलेन सड़क नगर परिषद सीमा से आगे ढाणी पुरोहितान मोड़ से खोड़ा गणेश मंदिर तक अजमेर विकास प्राधिकरण की टूटी-फूटी सड़क के चलते आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अजमेर भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री भाजपा नेता महेंद्र पाटनी ने किशनगढ़ पंचायत समिति, सिलोरा में किशनगढ़ उपखंड की जनसुनवाई में अध्यक्षता कर रही जिला कलेक्टर व ए.डी.ए. की अध्यक्ष श्रीमती भारती दीक्षित को ज्ञापन देकर बताया कि अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा सन 2015 में राज्य की तत्कालीन भाजपा सरकार की मंत्री स्व. किरण माहेश्वरी से शिलान्यास कराकर ढाणी पुरोहितान मोड़ से खोड़ा गणेश मंदिर तक डामरीकृत सड़क निर्माण कार्य करवाया गया था, जो कि वर्तमान में खुर्द बुर्ड हो जाने से जनहित में पुनर्निर्माण की अविलंब जरूरत है।

पाटनी के अनुसार क्षेत्र का प्रसिद्ध खोड़ा गणेश मंदिर में किशनगढ़ व जिले के भक्तों का निरंतर मन्दिर मे आना-जाना, क्षेत्र मे रीको द्वारा पावरलूम टेक्सटाइल औद्योगिक क्षेत्र विकसित होना तथा इस सड़क से जुड़े आसपास के गांव के ग्रामीणों का किशनगढ़ आवागमन बना रहने से टूटी-फूटी सड़क भारी परेशानी का सबब बनी हुई है।*

ज्ञातव्य है कि नगर की पूर्व सभापति गुणमाला पाटनी के कार्यकाल में अग्रसेन सर्किल से खोड़ा गणेश की तरफ नगर परिषद सीमा तक करीब साढ़े तीन किलोमीटर फोरलेन सौंदर्यकृत ट्यूबलर पोल सहित बनाई गई सड़क के आगे ढाणी पुरोहितान मोड़ से मंदिर तक करीब तीन किलोमीटर प्राधिकरण की सड़क निर्माण हेतु पूर्व सभापति पाटनी द्वारा ए डी. ए.की तत्समय बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव रखकर पारित कराए जाने से डामरीकृत सड़क का निर्माण कार्य हो सका था।

जनसुनवाई में भाजपा नेता पाटनी द्वारा ए डी ए के अध्यक्ष व जिला कलेक्टर भारती से 13 फरवरी को आहूत प्राधिकरण के बोर्ड की मीटिंग में खोड़ा गणेश मंदिर तक सड़क निर्माण का प्रस्ताव लेकर अविलंब निर्माण कार्य की प्रक्रिया के आदेश प्रदान करने का आग्रह किया गया, इस दौरान पाटनी के साथ भाजपा नेता प्रेमराज राठी द्वारा भी अजमेर विकास प्राधिकरण की नगरीय क्षेत्र की जलदाय विभाग व सरवाडी गेट से किशनगढ़ थाने तक भी सड़को के पुनर्निर्माण के लिए जनसुनवाई मे प्रकरण दर्ज कराने पर जिलाधीश भारती ने सर्वे कराकर शीघ्र कार्य कराने का भरोसा दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.