वृषभ, कन्या व कुंभ के लिए अभी आसान नहीं राह, मीन के लिए संभावनाएं अपार

Spread the love

जयपुर, 3 मार्च। बदलती ग्रहों की चाल से मेष, वृषभ, कन्या, कुंभ राशि वालों के लिए होगा फायदा। आज के दिन करें हल्दी का दान सभी राशि वाले। जाने आज का राशिफल –

मेष: आज आपका ध्यान नए विचारों और अवधारणाओं पर रहेगा। अपनी बुद्धि का उपयोग करते हुए अपने कार्यों को अधिक कुशल बनाएंगे। किसी भी परिस्थिति को बोझ के बजाय उसे सुधारने के अवसर के रूप में सोचें। जो आपको खास बनाता है उसके लिए स्टैंड लेने से न डरें।

वृषभ : आज आपको थकान महसूस हो सकती है और आपकी ऊर्जा का स्तर कम हो सकता है। हालांकि, अपने साथ लापरवाह होने से सावधान रहें। क्योंकि इससे आपकी पेशेवर प्रतिष्ठा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। कार्यस्थल पर अपना सर्वश्रेष्ठ दें।

मिथुन: पेशेवर प्रगति की संभावनाओं में आप भावनात्मक रूप से अधिक प्रतिबद्ध हो सकते हैं। हालांकि यह आपके समग्र प्रदर्शन के लिए अच्छा होगा, आपको फिर से जगाने की आवश्यकता है। किसी परियोजना का सफलतापूर्वक नेतृत्व करने के लिए आपके नेतृत्व गुण की मदद मिलेगी। अपने लक्ष्य का पालन करना जारी रखें, और देखें कि यह आपको कहां ले जाता है।

कर्क: चीजों को अनुपात में रखना महत्वपूर्ण है, जैसा कि आप अच्छी तरह जानते हैं। आपके पेशेवर संबंधों में आप पहले की तुलना में अपने दायित्वों के लिए अधिक प्रतिबद्ध हैं। अपने सहकर्मियों के साथ उचित सीमाएं बनाए रखने से आप अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। अगर आप एक दीर्घकालिक परियोजना पर काम कर रहे हैं, घरेलू जिम्मेदारियों को निभाना महत्वपूर्ण है।

सिंह: यह एक महत्वपूर्ण दिन होने जा रहा है क्योंकि आप कुछ उच्च स्तरीय बैठकों का हिस्सा हो सकते हैं। एक नई परियोजना पर विचार के लिए समय उत्तम है। जरूरत पड़ने पर सहायता मांगने से पीछे न हटें। नई परियोजनाओं को बाहरी सहायता से बहुत लाभ होता है।

कन्या: आज दूसरों को अपने आप को अवांछनीय परिस्थितियों में न आने दें। किसी के साथ वाद-विवाद से बचें। यह निश्चित रूप से ऐसा कुछ नहीं है जो आपको करना नहीं चाहिए था। आपको मामले को नियंत्रण से बाहर नहीं होने देना चाहिए।

तुला: आज का समय अपने वरिष्ठों के साथ मिलने और उनकी सहायता लेने का है।वे केवल आपको सुधार करने के लिए प्रेरित करते हैं और कुछ सलाह भी दे सकते हैं। सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है, जैसा कि आप अब तक अच्छी तरह से जानते हैं। अपनी उपलब्धि को उनके साथ साझा करके अपने सहकर्मियों की सराहना करें।

वृश्चिक: लंबे समय से चल रहे कुछ मामले आज सुलझने के योग हैं। अंत में काम सुचारू रूप से चलने से कुछ राहत मिल सकती है। सत्ता के पदों पर बैठे लोग अपना नजरिया बदलेंगे। आपका अधूरा कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा। इस मौके का लाभ उठाएं सभी बकाया कागजी कार्रवाई को पूरा करें और अपने रिकॉर्ड व्यवस्थित करें।

धनु : आज के दिन अकेले जाने से बचें और दूसरों का सहयोग लें। किसी भी मुद्दे को हल करने में आपकी सहायता करने के लिए समान विचारधारा वाले सहकर्मियों की सहायता लें। उनकी सहायता आपके लिए महत्वपूर्ण और मूल्यवान होगी। इसके परिणामस्वरूप आपको अधिक कार्य दिए जाने की संभावना है। आपके मैनेजर की इच्छा है कि आप अधिक योगदान दें। आपको अवसर का लाभ उठाना चाहिए।

मकर: कल के मुकाबले आज काम कम होगा। व्यापार में लाभ होगा और एक आकर्षक लेनदेन को करने में सक्षम होंगे। व्यापारियों की वर्तमान में कार्यरत ग्राहकों के सामने उनके शानदार विचारों और प्रस्तुतियों के लिए उनकी सराहना की जाएगी। संभावना है कि आप संतुष्ट होंगे। शाम को समारोह होने की संभावना है।

कुंभ: पूर्णता की खोज व्यर्थ है, लेकिन दैनिक सुधार एक सार्थक प्रयास है। आपके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, कई बार आप अपने आप को असहाय और अनिश्चित महसूस करेंगे। एक छोटे से ब्रेक के बाद पुनः आरंभ करें।

मीन: आपकी दीर्घकालिक व्यावसायिक महत्वाकांक्षाएं अच्छी तरह से आकार ले रही हैं। करियर में सफलता मिल सकती है, जो आपका जीवन बदल देगी। अपनी भविष्य की महत्वाकांक्षाओं के बारे में किसी को तब तक न बताएं जब तक कि वे पूरी न हो जाएं। हालांकि आपको यह भी जानना जरूरी है कि आखिर ब्रेक कब लेना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.