जिसके प्यार में पागल थी युवती, वो ही पैसे के लिए कर रहा था ब्लैकमेल

Spread the love

पुलिस ने पकड़ा तो खुला राज

अजमेर, 31 मई। राजस्थान के अजमेर में एक युवती को उसके प्रेमी ने ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। युवती ने पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कराई तो मामले का खुलासा हुआ। युवती के नाम से फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर आपत्तिजनक फोटो के जरिए ब्लैकमेल कर रुपयों की मांग करने वाले आरोपी प्रेमी मकबूल खान उर्फ मुकुल पुत्र सुबान निवासी सूतरखाना थाना नसीराबाद अजमेर को आदर्श नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
अजमेर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि 12 मई को पीड़ित युवती ने एक रिपोर्ट देते हुए बताया कि उसी के नाम से फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर कोई अज्ञात व्यक्ति उसे बदनाम करने की धमकी देकर पैसे मांग रहा है। अब तक 5000 रुपए वह उसे दे चुकी। अभी भी वह व्यक्ति 26000 की और मांग कर रहा है। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान व सीओ दक्षिण सुनील सिहाग के निर्देशन एवं थानाधिकारी सुगन सिंह के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया।
गठित टीम ने साइबर सेल के सहयोग से आरोपी की पहचान कर आईटी एक्ट में ब्लैकमेलर मकबूल खान उर्फ मुकुल को गिरफ्तार कर गहनता से अनुसंधान किया, जिसे कोर्ट में पेश कर जेल भिजवाया गया है।

मजदूर के मोबाइल से बनाई प्रेमिका की आईडी

मकबूल की शादी 10 मई को थी। घर पर पेंट करने के लिए आए मजदूर के मोबाइल पर उसने ओटीपी मंगाई और उससे युवती के नाम से फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बना ली, जिसका मजदूर को आभास भी नहीं हुआ।

युवती का मेमोरी कार्ड चुराया और शुरू किया खेल

एक दिन मौका पाकर मकबूल ने युवती का पर्स चुराकर उसमें से मेमोरी कार्ड निकाल कर पर्स फेंक दिया। मेमोरी कार्ड अपने फोन में लगाकर फोटो युवती को भेजने लगा। उन फोटो को सहेलियों को भेजने की धमकी देकर पैसे की मांग करने लगा।

युवती को भी किया गुमराह

युवती ने ब्लैक मेलिंग की बात मकबूल उर्फ मुकुल को बताई तो उसने उल्टा युवती को डराया और कहा कि इंस्टाग्राम अमेरिका से चलता है, ऐसे मामले में पुलिस कुछ नहीं कर सकती। ब्लैकमेलर को कुछ पैसे दे दो, पीछा छूट जाएगा।

ऐप से बनाई फर्जी पेटीएम रसीद
ब्लैकमेलर को स्वयं के खाते से पैसे ट्रांसफर करने के लिए युवक ने युवती से पैसे लिए और स्पूफ ऐप के जरिए फर्जी पेमेंट रसीद बनाकर युवती को दिखा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *