सांसद दीयाकुमारी के प्रयास रंग लाए, ट्रेनों के ठहराव को हरी झंडी

Spread the love

राजसमन्द, 21 जनवरी। सांसद दीयाकुमारी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का राजसमंद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की स्वीकृति के लिए आभार व्यक्त किया है।
रेल मंत्री से मिले पत्र पर हर्ष व्यक्त करते हुए सांसद ने कहा कि सरकार ने बजट पूर्व ही क्षेत्र को बड़ा उपहार दिया है, जिसके लिए पूरा संसदीय क्षेत्र रेल मंत्रालय और मोदी सरकार का आभार व्यक्त करता है।
सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि रेल मंत्रालय द्वारा संसदीय क्षेत्र के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की स्वीकृति प्रदान कर आमजनता तक राहत पहुंचाने का प्रयास किया है। लंबित और नए कार्यों के लिए प्रयास जारी रहेगा। इन ट्रेनों के ठहराव को मिली है स्वीकृति –

  1. ट्रेन 22421/22422 दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर सालासर एक्सप्रेस का गोटन स्टेशन पर ठहराव।
  2. ट्रेन 14311/12/21/22 बरेली-भुज आला हजरत एक्सप्रेस का सेंदड़ा स्टेशन पर ठहराव।
  3. ट्रेन 22451/22452 बान्द्रा टर्मि.-चंडीगढ़ एक्सप्रेस का ब्यावर स्टेशन पर ठहराव।
  4. ट्रेन 14645/14646 जम्मू तवी- जैसलमेर एक्सप्रेस का डेगाना स्टेशन पर ठहराव।
  5. ट्रेन 14661/14662 जम्मू तवी-बाड़मेर एक्सप्रेस का डेगाना स्टेशन पर ठहराव।

गौरतलब है कि पिछले लंबे समय से राजसमन्द सांसद दीयाकुमारी रेलों के ठहराव के लिए दिल्ली में मंत्री, मंत्रालय और सम्बंधित रेल अधिकारियों से सम्पर्क साध रही थी तो दूसरी तरफ संसद के विभिन्न सत्रों में भी लगातार इन मुद्दों को उठा रही थीं। यह उसी का परिणाम है कि रेल ठहराव को लेकर एक बड़ी उपलब्धि प्राप्त हुई है। रेल ठहराव की खबर से क्षेत्र में हर्ष व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *