दो कांस्टेबलों की बहादुरी से बची पांच लोगों की जान

Spread the love

जयपुर के मोती डूंगरी थाना क्षेत्र की घटना


जयपुर.
जयपुर में दो कांस्टेबलों ने अपने साहस से पांच लोगों का जीवन बचाने में सफलता प्राप्त की। यह घटना मोती डूंगरी थाना क्षेत्र की है।
मोती डूंगरी के थाना क्षेत्र के आदर्श नगर के पास बीस दुकान इलाके के तडक़ा रेस्टोरेंट में दोपहर में दूसरी मंजिल पर शार्ट सर्किट से आग लग गई जो की तेजी से घर के पर्दों, गद्दों और कई सामानों तक को चपेट में ले लिया। आग की सूचना मिलते ही थाना मोती डूंगरी की टीम के कांस्टेबल मुकेश कुमार शर्मा और नवीन कुमार मौके पर पहुंचे तो वहां मौजूद भीड़ ने बताया कि आग लगी मंजिल में पांच लोग भी आग से घिरे हुए हैं। फायर ब्रिगेड के आने की इन्तजार किए बगैर इन दोनों कांस्टेबल ने अपनी जान की परवाह किए बगैर आग लगी सीढिय़ों से अपने आप को बचाते हुए मदद की गुहार लगा रहे पांच जनों को बहुत तेजी से सुरक्षित नीचे उतार लाए।
कांस्टेबल मुकेश कुमार शर्मा ने बताया की वह सिविल ड्रेस में ड्यूटी पर थे और इनकी बचाने की गुहार के आगे दमकल का इन्तजार करना इन लोगों की जिंदगियों को खतरे में डालना था इसलिए उन्होंने जल्दी से देख परख कर उन्हे नीचे उतारने का रास्ता सोच लिया और इन पांच लोगों को बचाने ऊपर पहुंच गए। यहां मौजूद लोग पुलिस के इन कांस्टेबलों की हिम्मत देख कर लोगों ने उनकी प्रशंसा की और मनोबल बढ़ाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *