जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, पांच जवान शहीद

Spread the love

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में गुरुवार को एक आतंकी हमले के बाद सेना के वाहन में आग लगने से पांच जवान शहीद हो गए। वहीं एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना में जान गंवाने वाले जवान राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे और इलाके में आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए तैनात किए गए थे। थल सेना के प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने इस घटना के बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी। इसके बाद रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में हुई त्रासदी से दुखी हूं, जहां एक वाहन में आग लगने के बाद भारतीय सेना ने अपने बहादुर जवानों को खो दिया है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

सेना के वाहन पर ग्रेनेड से हमले की आशंका

सेना ने कहा कि जिस वाहन में जवान यात्रा कर रहे थे, वह आतंकवादियों के हमले की चपेट में आ गया। आशंका जताई जा रही है कि आतंवादियों ने हमले में ग्रेनेड का इस्तेमाल किया था, जिससे सेना के वाहन में आग लग गई। सेना ने बयान में कहा है कि आतंकवादियों ने भारी बारिश और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए गुरुवार अपराह्न तीन बजे के करीब राजौरी सेक्टर में भीम्बर गली और पुंछ के बीच सेना के एक वाहन पर गोलीबारी की। आतंकवादियों द्वारा संभवत: ग्रेनेड फेंके जाने के कारण वाहन में आग लग गई। इस क्षेत्र में आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच जवान हमले में शहीद हो गए। सेना ने कहा कि एक अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे तुरंत राजौरी के सैन्य अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों ने कहा कि घटना के बाद भीम्बर गली-पुंछ रोड पर यातायात रोक दिया गया और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई। पुंछ जाने वाले लोगों को मेंढर मार्ग का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।

जैश के हिट स्क्वाड PAFF ने ली हमले की जिम्मेदारी

आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने सैन्य वाहन पर हमले की जिम्मेदारी ली है। PAFF के प्रवक्ता तनवीर अहमद राथर ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली और कश्मीर में जी-20 बैठक को भी निशाना बनाने की धमकी दी है। PAFF को जैश-ए-मोहम्मद और अल-बदर का हिट स्क्वाड माना जाता है। इसमें हरकत और तहरीक-उल-मुजाहिदीन के अलावा हिजबुल के कुछ आतंकी भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version