अफ्रीका की आंधी में टीम इंडिया ढेर, नगीदी ने झटके 6 विकेट

Spread the love

नई दिल्ली, 28 दिसंबर। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे सेंचुरियन टेस्ट मैच का दूसरा दिन बारिश की वजह से धुल जाने के बाद पहले टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया से एक अच्छी शुरुआत के बाद बड़े स्कोर की तरफ बढऩे की उम्मीद थी, लेकिन खेल शुरू होने के पहले 15 मिनट में ही कैगिसो रबाडा ने केएल राहुल का विकेट झटककर टीम इंडिया के सामने विकेटों की झड़ी लगा दी।

रबाडा के साथ तेज गेंदबाज लुंगी नगीदी ने भी अपना रंग जमाया। नगीदी ने अपने टेस्ट करियर में तीसरी बार एक पारी में 5 विकेट हॉल (6/71) हासिल कर लिया। अपना 11वां टेस्ट मैच खेल रहे नगीदी ने पहले दिन भी शानदार गेंदबाजी की थी और विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल के विकेट झटके थे। पहले दिन नगीदी के अलावा कोई दूसरा गेंदबाज असरदार नहीं दिखा था। तीसरे दिन पहले सेशन में ही रबाडा और नगीदी ने मिलकर भारतीय टीम को बड़े स्कोर की तरफ जाने से रोक दिया। भारत के खिलाफ 2018 में इसी मैदान पर अपना डेब्यू करने वाले नगीदी ने तीसरी बार अपने करियर में एक पारी में 5 विकेट झटके। 

नगीदी पहले भी दे चुके टीम इंडिया को झटका

सेंचुरियन में भारत के खिलाफ 2018 में डेब्यू करने वाले नगीदी ने अपने डेब्यू मैच में भी दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए थे। नगीदी की गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने वह मुकाबला 135 रनों से जीता था।

ऐसे बिखरी टीम इंडिया की पारी

अपने पहले दिन के स्कोर में सिर्फ 1 रन का इजाफा कर केएल राहुल विकेट के पीछे कैच थमा बैठे, जिसके बाद टीम इंडिया के विकेटों की झड़ी लग गई। राहुल के बाद भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी सभी 1-1 ओवर के अंतर में आउट होते चले गए।
पहला दिन खत्म होने के बाद टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 272 रन था। तीसरे दिन टीम इंडिया ने अपने आखिरी विकेट से पहले 6 विकेट 36 रन पर खो दिए। इसके बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने आखिरी विकेट के लिए 19 रन जोड़े। सेंचुरियन में एक बार फिर से अच्छी शुरुआत के बाद टीम इंडिया की पारी पूरी तरह से ढह गई। टीम इंडिया पहली पारी में 327 रन बनाकर आउट हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *