शिक्षक समस्याओं का हो समाधान

Spread the love

राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) की मांग


मदनगंज-किशनगढ़.
राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के समक्ष शिक्षकों की विभिन्न समस्याएं रखते हुए समाधान की मांग रखी।
उपशाखा मंत्री चेतन प्रकाश व्यास ने बताया कि संगठन के पदाधिकारियों ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी जगनारायण व्यास से शिक्षकों की समस्याओं के समाधान की मांग रखते हुए शिक्षक हितों के लम्बित प्रकरणों पर नाराजगी व्यक्त की। इसमे पीडी मद के शिक्षकों को इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने हेतु सीबीईओ कार्यालय से फॉर्म नम्बर 16 नही दिया गया। जबकि आईटीआर दाखिल करने की अंतिम दिनांक 31 जुलाई 2022 है। संगठन ने कार्यालय की कार्यप्रणाली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अति शीघ्र फॉर्म नम्बर 16 देने की मांग की।
विभिन्न पीईईओ/यूसीईईओ द्वारा कोरोना काल में शिक्षकों द्वारा ग्रीष्मावकाश में कार्य करने की पीएल आज तक सर्विसबुक में नहीं जोड़ी। जबकि संगठन ने संघर्ष करते हुए पीएल जोडऩे के आदेश विभाग से जारी करवाए थे। संगठन ने सीबीईओ व्यास से मांग की की उक्त समस्या का समाधान अतिशीघ्र करवाया जाए।
विभिन्न पीईईओ/यूसीईईओ द्वारा कुछ शिक्षकों को दीक्षा एप से अध्यापक एल वन, एल टू द्वारा एफएलएन ऑनलाइन प्रशिक्षण के 12 मॉड्यूल सफलता पूर्वक पूर्ण करने पर भी राज्य सरकार द्वारा देय 1 हजार रूपए का मानदेय उन शिक्षकों को नहीं दिया गया। उक्त राशि अतिशीघ्र शिक्षकों को देने की मांग संगठन ने की। साथ ही संगठन द्वारा शिक्षक हित के अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई। सीबीईओ व्यास ने सभी मांगों पर नियमों के अनुसार उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version