शिक्षकों, अभिभावकों व विद्यार्थियों ने की रास्ते की साफ सफाई

Spread the love

जमवारामगढ़/विकास शर्मा। उपखंड क्षेत्र जमवारामगढ़ की ग्राम पंचायत खवारानीजी के राजस्व ग्राम शिवपुरा को जाने वाले आम रास्ते में शिवपुरा मोड़ से लेकर तालवा मोड़ तक पिछले काफी दिनों से गंदगी का अंबार लगा था। इससे राहगीरों व विद्यालय में आने जाने वाले विद्यार्थियों को समस्या का सामना करना पड़ता था। कई बार तो विद्यार्थियों के साथ गंदगी से अटे पड़े रास्ते पर दुर्घटना भी घटित हो चुकी है।

ग्राम पंचायत को इसके बारे में कई बार मौखिक व लिखित में अवगत करवाये जाने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं होने पर विद्यालय में अध्यनरत विद्यार्थियों के अभिभावकों, शिक्षकों व विद्यार्थियों ने एक साथ मिलकर अपने स्तर पर ट्रैक्टर की व्यवस्था करके आम रास्ते की सफाई की। सफाई होने के बाद रास्ता आवागमन के लिये बहुत ही सुगम हो गया जिस पर विद्यार्थियों व अभिभावकों ने राहत महसूस की और जिम्मेदार पदों पर आसीन लोगो को अपनी जिम्मेदारी का अहसास कराने का संदेश दिया।

इस कार्य में प्रधानाध्यापक राज कुमार शर्मा, प्रबोधक राम किशन माली ,  इदरिस खान, अभिभावक ममता सैनी, विद्यालय के पूर्व छात्र सियाराम सैनी, महेश कुमार सैनी,  जितेंद्र सैनी आदि ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.