TATA ने पेश की धांसू डिजाइन वाली नई इलेक्ट्रिक कार Curvv EV

Spread the love

नई दिल्ली, 6 अप्रेल। टाटा मोटर्स ने आज अपनी एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश कर दिया है। टाटा मोटर्स ने अपनी इस नई कार का नाम टाटा कर्व ईवी (Curvv EV) रखा है। यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी कूपे है, जो टाटा के लाइन-अप में नेक्सॉन ईवी के ऊपर होगी। इस कार को अगले दो वर्षों में भारतीय बाजार में उतार दिया जाएगा।

टाटा कर्व टाटा की नई डिजिटल डिजाइन अवधारणा पर आधारित है। इस ईवी में जनरेशन 2 ईवी आर्किटेक्चर का उपयोग किया गया है। इसमें डुअल मोटर सेटअप दिया गया है। इसकी रेंज 400 से 500 किलोमीटर होने की उम्मीद है।

कर्व में नया डिजिटल डिजाइन

यह कार टाटा की नई डिजिटल डिजाइन को प्रदर्शित करती है। इससे लगता है कि टाटा अब नई एसयूवी में इसी डिजाइन का उपयोग करेगा। इस कार में आगे की ओर कर्व डिजाइन में एक लंबी एलईडी लाइट बार है, हेडलाइट्स के लिए त्रिकोणीय डिजाइन के साथ बड़े करीने से गढ़ा बम्पर है।

इसकी छत कूपे कारों की डिजाइन की तरह ढलान वाली छत हैं, जो कर्व के नॉचबैक स्टाइल बूट के साथ-साथ एक मजबूत शोल्डर लाइन, स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च और बॉडी क्लैडिंग में अच्छी तरह से फिट है। पीछे का लुक भी शानदार बनाया गया है।
यह कार टाटा के जनरेशन 2 आर्किटेक्चर पर बनाई गई है। इस कार का प्लेटफॉर्म एक ड्यूल मोटर सेट-अप के साथ फिट होने में भी सक्षम होगा, जिससे यह ऑल-व्हील ड्राइव भी बनाई जा सकती है।

पहली बार टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील

टाटा कर्व का हाइब्रिड संस्करण पेशकश करने की कोई योजना नहीं है। अंदर की तरफ एक तराशा हुआ, तीन-परत वाला डैशबोर्ड है, जिसमें शीर्ष पर एक कपड़े की परत है और एक एलईडी लाइट पट्टी है। डैशबोर्ड पर दो डिजिटल स्क्रीन हैं। एक इंफोटेन्मेंट सिस्टम के लिए और एक इस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए। इसमें एक नई तरह का टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। केबिन में पैनोरमिक सनरूफ और फ्लोटिंग सेंटर कंसोल लेआउट भी है, जिसमें क्लाइमेट कंट्रोल स्विच और रोटरी गियर सिलेक्टर और सेंटर आर्मरेस्ट भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version