छात्रों ने विधायक टांक को सौंपा ज्ञापन

Spread the love

बांदरसिंदरी चौराहे पर फ्लाईओवर सहित की अन्य मांगे


मदनगंज-किशनगढ़.
एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने विधायक सुरेश टांक को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में बताया गया कि एनएच 8 देश का प्रमुख व्यस्ततम राष्ट्रीय राजमार्ग है। इस राजमार्ग पर बांदरसिंदरी चौराहे के समीप राजस्थान का एक मात्र केन्द्रीय विश्वविद्यालय अवस्थित है। लेकिन बांदरसिंदरी चौराहा आए दिन दुर्घटना का केन्द्र बनता जा रहा यह बहुत ही गंभीर एवं चिंताजनक है। इस वर्ष में ही विश्वविद्यालय परिवार के एक वरिष्ठ प्रोफेसर एवं गत दिनांक 19 अक्टूबर को विश्वविद्यालय में अध्ययनरत छात्रा मानसी का दुर्घटना में निधन हो गया। भविष्य में किसी स्वजन के साथ कोई दुर्घटना न हो। इस विषय को ध्यान में रखते हुए केन्द्रीय विश्वविद्यालय राजस्थान की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की इकाई के सदस्यों ने स्थानीय विधायक सुरेश टाक से मुलाक़ात करके उक्त विषय पर ध्यान आकर्षित कराया तथा छात्रों की समस्या एवं माँगों से अवगत कराया। छात्रों की कुछ प्रमुख माँग निम्न हैं-

  1. मृतक छात्रा के परिवार वालों को सडक़ दुर्घटना का मुआवजा दिया जाए।
  2. बांदरसिंदरी फ्लाईओवर के निर्माण हेतु तत्काल प्रभाव से लिखित रूप में तिथि की घोषणा की जाए।
  3. फ्लाइओवर की समस्या को विधान सभा में उठाया जाए।
  4. तत्काल प्रभाव से स्पीड ब्रेकर, स्थायी बैरिकेडिंग, लाइट साइन बोर्ड की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
  5. रोड के दोनो ओर 1-1 इंस्पेक्टर को दिशानिर्देशन देने के लिए लगाया जाए।
  6. वहां पर बस स्टैंड का शीघ्र निर्माण कराया जाए।
    विधायक टांक ने इन सभी मांगों पर विचार करते हुए अविलम्ब समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों से बात करके इसके शीघ्र समाधान के लिए दिशा निर्देश दिए।

घायल फोटोग्राफर की आर्थिक सहायता

किशनगढ़ निवासी फोटोग्राफर के साथ एक आकस्मिक घटना में घायल होने पर अजमेर फोटो वीडियो एसोसिएट द्वारा आर्थिक सहयोग हेतु राशि प्रदान की गई।
अजमेर फोटो वीडियो एसोसिएट के पदाधिकारी किशनगढ़ पहुंचकर किशनगढ़ फोटोग्राफी विकास समिति के पदाधिकारियों से मुलाकात कर घायल फोटोग्राफर को दी जाने वाली एक मुश्त सहायता राशि 31000 रुपये की राशि पदाधिकारियों के सुपुर्द की। उसके पश्चात घायल फोटोग्राफर के घर जाकर उसके जल्द स्वस्थ होने की कामना की और उसके स्वास्थ्य व दवाइयों की जानकारी ली। उसके बाद अजमेर फोटो वीडियो एसोसिएट के पदाधिकारियों के हाथों से सहयोग हेतु प्रथम किस्त 6000 की प्रदान की गई व शेष राशि प्रत्येक माह पांच 5000 के रूप में देने की बात कही।
उसके पश्चात किशनगढ़ फोटोग्राफी विकास समिति के पदाधिकारियों ने अजमेर फोटो वीडियो एसोसिएट के पदाधिकारियों का माला व साफा पहनाकर धन्यवाद प्रकट किया। जिसमें मौजूद अजमेर फोटो वीडियो एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार जैन, कोषाध्यक्ष दिलीप कुमार शर्मा, किरण व किशनगढ़ फोटोग्राफी विकास समिति के संरक्षक अमरचंद कुमावत, ब्रजमोहन मालाकार, अध्यक्ष दिनेश कुमार सैनी, सचिव गजानंद नवल, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश मीणा, क्षेत्र प्रभारी सुमित शर्मा, महेंद्र नवल, हनुमान टेलर, प्रदीप सांखला आदि उपस्थित रहे।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.