महिलाओं के विरुद्ध अपराध पर हो कठोर कार्रवाई

Spread the love

सांसद दीयाकुमारी के नेतृत्व में राज्यपाल मिश्र को सौंपा ज्ञापन


राजसमन्द/जयपुर.
राजस्थान महिला मोर्चा ने प्रदेश प्रभारी व राजसमंद सांसद दीयाकुमारी के नेतृत्व में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र को प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के सम्बंध में ज्ञापन सौंपकर सख्त कार्यवाही की मांग की है। इस दौरान महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अल्का मूंदड़ा भी उपस्थित रहीं। सांसद दीया कुमारी ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बदहाल है। नारी सम्मान के लिए पहचाने जाने वाले राजस्थान में आज प्रतिदिन 18 महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाएं सामने आ रही हैं। पूरे देश में से अकेले राजस्थान में 22 प्रतिशत दुष्कर्म की घटनाएं होती हैं। यह शर्मनाक है कि महिलाओं से दुष्कर्म के मामले में राजस्थान आज पहले स्थान पर पहुंच गया है।
सांसद दीया कुमारी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार के मंत्री और विधायक के बेटे पर भी दुष्कर्म का आरोप है। इस मामले को लेकर कोई कार्यवाही नहीं हो रही। चित्तौडगढ़़ के ऐतिहासिक किले में विमंदित महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना बेहद निन्दनीय है। ये सभी घटनाएं राजस्थान के लिए शर्मनाक हैं। दुर्भाग्य है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सरकार कोई भी प्रभावी कार्यवाही नहीं कर रही है। सांसद दीया ने राज्यपाल से आग्रह किया कि वे सरकार को महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोकने के लिए सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दें।

ताजमहल पर सांसद दीयाकुमारी का बयान

राजसमंद सांसद दीयाकुमारी ने प्रदेश कार्यालय में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि ये एक ऐतिहासिक तथ्य है कि जिस जमीन पर ताजमहल का निर्माण हुआ वह जयपुर राजघराने की संपत्ति थी। इस संबधित दस्तावेज जयपुर के पोथी खाने में मौजूद है। दीयाकुमारी ने कहा कि ताजमहल के नीचे बने कुछ कमरों को खोले जाने का मामला अदालत में लंबित है। इस मामले में अगर अदालत को ऐतिहासिक दस्तावेजों की जरूरत होगी तो ट्रस्ट उनकी सहायता करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version