आदर्श कॉपरेटिव के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो – सांसद दीयाकुमारी

Spread the love

नियम 377 के तहत लोकसभा में उठाया सोसायटी द्वारा की गई धोखाधड़ी का मुद्दा

राजसमन्द। सांसद दीयाकुमारी ने आदर्श कॉपरेटिव सोसायटी द्वारा किये गए करोड़ों रुपये के घोटाले में आम जनता के साथ हुई ठगी का मुद्दा संसद के बजट सत्र में उठाते हुए निवेशको की जमापूंजी मय ब्याज वापस दिलाने की मांग की है।

सांसद दीयाकुमारी ने लोकसभा में नियम 377 के तहत आदर्श कॉपरेटिव सोसायटी द्वारा की गई धोखाधड़ी पर आसन के माध्यम से अपनी बात रखते हुए कहा कि कोई भी निवेशक, निवेश करने वाली संस्था में विश्वास करते हुए अपनी जमापूंजी को आने वाले अच्छे भविष्य व जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए निवेश करता है, परन्तु वही संस्था उसे धोखा दे देती है और उसके साथ ठगी कर लेती है तो उससे उस निवेशक के साथ ही पूरा समाज भी प्रभावित होता है। सांसद ने कहा कि ऐसा ही कार्य आदर्श कॉपरेटिव सोसायटी द्वारा किया गया है, देश के विभिन्न राज्यों में लाखों निवेशकों के करोड़ों रूपयों को अपने यहां जमा करके उनके साथ धोखाधड़ी की गई है। इसमें ऐसे कई निवेशक है, जिनका जीवन भर का पैसा यहां जमा था, जो अब दर-दर की ठोकर खाने को विवश हो रहे हैं। ऐसी स्थिति में निवेशक सरकार से यह उम्मीद करते हैं कि इस धोखाधडी प्रकरण का समाधान करते हुए सोसायटी प्रबंधन से उनकी जमापूंजी और ब्याज को दिलवाया जाए।

सांसद ने कहा कि संसदीय क्षेत्र राजसमंद में भी इस तरह के मामलों से लाखों की संख्या में लोग प्रभावित हुए है। अतः निवेशक और आम जनता के हितों, परेशानियों और उनके साथ हुई धोखाधड़ी को ध्यान में रखते हुए सोसायटी के खिलाफ कठोर कार्यवाही करते हुए निवेशकों को राहत प्रदान करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *