शिक्षकों की समस्याओं का हो समाधान

Spread the love

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने सौंपा ज्ञापन


मदनगंज-किशनगढ़.
राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने आज उपखण्ड अधिकारी महोदय को शिक्षकों की ज्वलंत समस्याओं के निराकरण हेतु मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने शिक्षकों की न्यायोचित समस्याओं के निराकरण हेतु उपखण्ड अधिकारी को उपशाखा अध्यक्ष सुभाष चन्द शर्मा के नेतृत्व में ज्ञापन दिया।
राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा किशनगढ़ के अध्यक्ष सुभाष चन्द शर्मा ने बताया कि संगठन के प्रदेश नेतृत्व के द्वारा शिक्षकों की ज्वलंत समस्याओं के निराकरण हेतु क्रमबद्ध आंदोलन का आह्वान किया है जिसमें दिनांक 1 सितंबर से 8 सितंबर 2021 तक जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन देना, द्वितीय चरण में 13 सितंबर 2021 को उप शाखाओं द्वारा उपखंड अधिकारी महोदय के माध्यम से मुख्यमंत्री महोदय को ज्ञापन देना, तृतीय चरण में 22 सितंबर 2021 को जिला शाखा द्वारा जिला कलेक्टर महोदय के माध्यम से मुख्यमंत्री महोदय को ज्ञापन देने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।
इसी क्रम में संगठन की उपशाखा किशनगढ़ द्वारा उपखण्ड अधिकारी को शिक्षकों की ज्वलन्त समस्याओं के निराकरण हेतु ज्ञापन दिया गया। उपशाखा मंत्री चेतन प्रकाश व्यास ने बताया की संगठन ज्ञापन देते हुए मांग की है कि 2004 के पश्चात नियुक्त शिक्षकों को पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए। वेतन विसंगतियों के संबंध में पूर्व में गठित सामंत कमेटी की रिपोर्ट तत्काल सार्वजनिक की जाए।
2007 से 2009-10 के शिक्षकों की वेतन विसंगतियां तत्काल दूर किया जाए।
शिक्षकों को बीएलओ के कार्य से तत्काल मुक्त करते हुए अन्य समस्त गैर शैक्षिक कार्यो से भी शिक्षकों को मुक्त किया जाए।
समुचित संसाधन की उचित व्यवस्था होने तक ऑनलाइन उपस्थिति से वेतन आहरण की अनिवार्यता स्थगित की जाए।
दिनांक 27-7-2021 को सरकार द्वारा नवीन सेवा नियमों को लेकर जारी की गई अधिसूचना में शिक्षा व शिक्षक विरोधी प्रावधानों को संगठन द्वारा दिए गए अभीमत के अनुसार तत्काल संशोधित किया जाए।
छह डी के द्वारा प्राथमिक विद्यालय से माध्यमिक विद्यालय में जाने हेतु विकल्प मांगे जाने चाहिए एवं इच्छुक अध्यापकों को शिक्षा विभाग में भेजा जाना चाहिए।
साथ ही पी डी मद में कार्यरत शिक्षकों की वेतन की समस्या का स्थायी समाधान किया जाए। इस प्रकार 26 सूत्री मांग पत्र के साथ ज्ञापन दिया।
ज्ञापन देने वालों में उपशाखा अध्यक्ष सुभाष चंद शर्मा, उपशाखा मंत्री चेतन प्रकाश व्यास, जिला अतिरिक्त मंत्री सतीश शर्मा, कोषाध्यक्ष शिवरतन कुमावत, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरदार चौधरी, उपाध्यक्ष रणजीत जाट, रतन लाल माली, चेतन प्रकाश जिन्दागल, राजेश मालाकार, धर्मेंद्र नरुका, आलोक शर्मा, कुन्ज बिहारी छिपा, हरिओम पारीक, भीम सिंह आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

About newsray24

Check Also

हारित भवन में डांडिया आज से

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण पंचायत संस्था युवासंघ मदनगंज के सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published.