सोसायटी का अजब फरमान, कुंआरों को नहीं मिलेगा मकान

Spread the love

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा शहर में स्थित एक आवासीय सोसायटी का अजीब फरमान अविवाहित युवक-युवतियों के लिए भारी पड़ गया है। मामले के अनुसार एमराल्ड कोर्ट सोसाइटी के अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) ने सोसायटी में रहने वाले सभी अविवाहित किराएदारों से 31 दिसंबर तक मकान खाली करने को कहा है। हालांकि, एओए के इस कदम का न सिर्फ किराएदार, बल्कि मकान मालिक भी विरोध कर रहे हैं।
गत माह 15 नवंबर को एक ईमेल के जरिये जारी इस नोटिस के कारण युवतियों को हो रही परेशानी पर उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने स्वतः संज्ञान लेते हुए एओए पदाधिकारियों से बात भी की है। बाथम ने कहा कि एओए के पदाधिकारियों से बात कर इस मामले का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एकदम से मकान खाली करने का नोटिस देने के बाद लड़कियां कहां जाएंगी।

नियमों के उल्लंघन पर जारी किया नोटिस: अध्यक्ष

गौरतलब है कि सोसाइटी के एओए अध्यक्ष उदयभान सिंह तेवतिया द्वारा 15 नवंबर को ईमेल के जरिए नोटिस जारी किया गया था। उन्होंने नोटिस में कहा था कि सोसाइटी में किराए पर रहने वाले अविवाहित युवक और युवतियां नियमों का उल्लंघन करते हैं, इसलिए पेइंग गेस्ट और छात्र-छात्राएं 31 दिसंबर तक सोसायटी छोड़ दें। तेवतिया ने कहा कि लड़के और लड़कियां सामूहिक रूप से फ्लैट में रहते हैं। वे नियमों का उल्लंघन करते हैं और यह भी कहा जा रहा है कि उन मकानों से अनैतिक गतिविधियों का संचालन किया जाता है, जिसका समाज पर बहुत ही खराब असर पड़ रहा है। इसलिए नोटिस जारी कर उन्हें 31 दिसंबर तक सोसायटी छोड़ने का आदेश दिया गया है। सोसायटी में किराए पर रहने वाली एक छात्रा ने बताया कि यहां के करीब 10 फ्लैट में 30 छात्राओं सहित करीब 40 विद्यार्थी रह रहे हैं, जो विभिन्न कॉलेज व विश्वविद्यालय में पढ़ते हैं।

अभिभावकों को भी नहीं आने दिया जाता

सोसायटी में किराए पर रहने वाले छात्र-छात्राओं का आरोप है कि उनके अतिथियों के आने पर सुरक्षाकर्मी उन्हें सोसायटी में आने से रोक देते हैं। उनका कहना है कि कारण पूछने पर बोला जाता है कि बाहरी व्यक्ति का सोसायटी में आना मना है। उनका आरोप है कि कई बार छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को भी रोका गया है और इस संबंध में शिकायत करने पर एओए की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version