ताकि राजनीति में आए अच्छे लोग

Spread the love

राजनीति की पाठशाला पर चर्चा


जयपुर.
प्रदेश के प्रमुख सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों से जुड़े वरिष्ठ चिंतनशील जनों ने ईमानदार स्वच्छ सेवाभावी तथा स्वच्छ छवि के व्यक्तित्वों को प्रोत्साहन व उनमें नेतृत्व क्षमता का विकास करने हेतु आगामी जुलाई माह में राजनीति की पाठशाला थीम पर प्रशिक्षण शिविर के आयोजन की विधिवत घोषणा रविवार को मंच के संचालक मंडल की बैठक में की गई। यह बैठक ऑल राजस्थान दुकानदार महासंघ के किशोर टाँक, पंडित दीनदयाल स्मृति मंच की संस्थापक मधु शर्मा, दी एम्पलॉयर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के अध्यक्ष एन. के. जैन समाजसेवी राजेंद्र अग्रवाल (मंगोड़ी वाला) अभिभावक एकता आंदोलन राजस्थान के अध्यक्ष मनीष विजयवर्गीय, पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय मंच के उपाध्यक्ष नीरज चतुर्वेदी एवं समाजसेवी बसंत जैन द्वारा की गई।
पंडित दीनदयाल स्मृति मंच की संस्थापक एवं राजनीति की पाठशाला प्रकल्प की संस्थापक मधु शर्मा ने कहा कि ईमानदारी और मानवीय मूल्यों पर कार्य करने वाले सेवाभावी व्यक्तियों को मौका मिले तो राष्ट्र का गौरवमय निर्माण हो सकता है इस विचार भाव के साथ राजनीति की पाठशाला के तहत नए हौसलों की नई उड़ान नया राजस्थान की नई सोच के साथ राजस्थान की प्रत्येक विधानसभा से 2-2 प्रत्याशी चुने जाएंगे जिन्हें पाठशाला में प्रशिक्षण दिया जाएगा।
दी एम्पलॉयर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (ईएआर) के अध्यक्ष एवं राजनीति की पाठशाला के संचालक मंडल के सदस्य एन. के. जैन ने बताया कि वर्तमान राजनीति में व्याप्त भ्रष्टाचार, भेदभाव, सामाजिक मूल्यों के पतन एवं शोषण से मुक्ति के साथ साथ गौरवमयी नेतृत्व के निर्माण के लिए नये हौंसले की नई उड़ान को लेकर आगामी 23-24 जुलाई को जयपुर में दो दिवसीय श्न्यू लीडरशिप प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा।
ऑल राजस्थान दुकानदार महासंघ के अध्यक्ष किशोर टाँक ने कहा कि प्रदेश के दुकानदारों, उद्योगपतियों एवं व्यापारी वर्ग ने सदैव सामाजिक एवं राष्ट्रीय कार्यों में तन मन धन से सहयोग दिया है परंतु उनके हितों की रक्षा राजनीतिक पार्टियों एवं उनके नेताओं ने नहीं की है अब हम राजनीति की पाठशाला के माध्यम से सच्चे, ईमानदार व्यापारियों को जगाएंगे और उनके अन्दर नेतृत्व की नई क्षमता का विकास कर सत्ता में भागीदारी दिलावाएंगे। समाजसेवी राजू अग्रवाल मंगोड़ी वाला ने कहा कि जनता के दर्द को समझने वाले एवं ईमानदारी से उसकी आवाज को उठाने वाले जमीनी कार्यकर्ताओं को जनप्रतिनिधि के रूप में अवसर दिए जाने की नितांत आवश्यकता महसूस की जा रही थी न्यू लीडरशिप प्रशिक्षण शिविर के तहत अब यह संभव होगा।
आध्यात्मिक वक्ता तथा अभिभावक एकता आंदोलन राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष मनीष विजयवर्गीय ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में व्याप्त शोषण एवं भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए हम प्रदेशभर के अभिभावकों को इस प्रकल्प से जोड़ेंगे और प्रदेश की डेढ़ करोड़ अभिभावकों व विद्यार्थियों के हितों की सुरक्षा करने वालों को लोकतंत्र के माध्यम से आगे बढ़ाएंगे। समाज सेवी बसंत जैन ने कहा की संचालक मंडल के सदस्य सभी जिलों में जाकर इस अभियान से दस लाख दुकानदारों व छ: लाख उद्योगों को जोड़ेंगे ताकि सभी सदनों में उनकी आवाज बुलंद हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *