Snake Bite: स्कूल में पढ़ने गए 10वीं कक्षा के छात्र को सांप ने डंसा, हुई मौत

Spread the love

रेवाड़ी (हरियाणा)। स्कूल में पढ़ने गए दसवीं कक्षा के एक छात्र की सांप के डंसने से मौत हो गई। घटना हरियाणा के रेवाड़ी जिले स्थित अशियाकी गौरावास गांव के सरकारी स्कूल की है। घटना उस समय हुई जब छात्र स्कूल के मैदान में खेल रहा था। इस घटना को लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया।
अधिकारियों ने बताया कि घटना गांव के सरकारी उच्च माध्यमिक स्कूल में हुई। उन्होंने बताया कि सांप के काटने के बाद हर्ष नामक छात्र को सिविल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां से उसे पीजीआई, रोहतक रेफर कर दिया गया, जहां शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई।

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

पुलिस ने बताया कि लड़के की मौत की खबर जब गांव पहुंची तो ग्रामीण स्कूल पहुंच गए और हंगामा किया। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने स्कूल का गेट बंद कर दिया और कहा कि वे अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे।
रेवाड़ी के जिला शिक्षा अधिकारी नसीब सिंह ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। उपायुक्त और शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जानकारी दे दी गई है और मामले की आगे की जांच जारी है।

सावधानी बरतें ग्रामीण क्षेत्रों के लोग

बारिश के दिनों में सरीसृप जमीन पर ज्यादा विचरण करते हैं। इनमें कुछ जीव जंतु जहरीले भी होते हैं। इनमें से अधिकतर सांप होते हैं, जो बारिश में होने वाले घास व चारे में विचरण करते रहते हैं। इस दौरान कई बार ध्यान नहीं रहने से हमारे पैर व अन्य कोई अंग इन्हें छू जाता है और ये अपने बचाव में हमें डंस लेते हैं। ऐसे में बच्चे को ऐसे स्थानों पर जाने से रोकें, जहां घास व अन्य खरपतवार सघन हो। साथ ही बच्चों व बड़ों को भी नंगे पांव घास—फूस वाली जगहों पर नहीं जाना चाहिए। अंधेरे स्थानों पर भी जाने से बचना चाहिए। ऐसे स्थानों पर सांप जैसे जीव छुपे रहते हैं।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.