श्रीराम लाइब्रेरी अब देगी युवाओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा

Spread the love

जमवारामगढ़ (विकास शर्मा), 15 जनवरी। तहसील के ग्राम खवारानीजी में आज श्री राम लाइब्रेरी का उद्घाटन हुआ। उद्घाटन में महाराज श्री 1008 कल्याण जी महाराज के शिष्य, पूर्व सरपंच जगदीश, एबीवीपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पूर्व सोहन शर्मा, पूर्व तहसील संयोजक एबीवीपी महेश शर्मा, आईआईटीयन शंकर शर्मा , कानाराम शर्मा राजस्थान पुलिस ने किया।
संचालक दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि श्रीराम लाइब्रेरी में युवाओं को प्रत्येक माह में मोटिवेशन को लेकर मोटिवेशनल सेमिनार रखी जाएगी। जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं उनको आगे बढ़ने के लिए यहां प्रत्येक माह को एक कोचिंग क्लास की भी व्यवस्था की जाएगी, जिससे युवा अपने गांव का नाम रोशन कर सके। साथ ही प्रत्येक युवा उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ सके।

साथ ही कई छात्राओं ने भी आज उद्घाटन में भाग लिया, जो मन लगाकर श्रीराम लाइब्रेरी में पढ़कर गांव का नाम और खुद का नाम रोशन करेगी। साथ ही छात्राएं पढ़ाई के साथ-साथ स्किल डेवलपमेंट में भी कैसे आगे बढ़ सकती है इसकी भी प्रत्येक माह को एक मोटिवेशनल क्लास रखी जाएगी और उनका हुनर किस प्रकार की उनका हुनर है उनको पहचान कर आगे से आगे उनको जयपुर जिले में प्रमोट किया जाएगा। साथ ही श्रीराम लाइब्रेरी खोलने से युवाओं में जोरदार उत्साह देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *