प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक, भाजपा-कांग्रेस में वाक् युद्ध

Spread the love

नई दिल्ली, 5 जनवरी। सुरक्षा व्यवस्था में चूक के चलते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुधवार को पंजाब में हुसैनीवाला के रास्ते लौटना पड़ा। प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में इस गंभीर चूक को लेकर भाजपा और कांग्रेस में वाक् युद्ध छिड़ गया है। भाजपा ने कांग्रेस पर मोदी से घृणा करने का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि देश के इतिहास में इससे पहले किसी राज्य सरकार ने जान बूझकर ऐसा परिदृश्य नहीं बनाया, जहां प्रधानमंत्री को नुकसान पहुंचाया जा सके, लेकिन पंजाब सरकार ने ऐसी कोशिश की। इसके विपरीत कांग्रेस ने कहा कि यह भाजपा का चुनावी हथकंडा है और फिरोजपुर में पार्टी रैली में भीड़ न जुट पाने के कारण इस तरह का प्रपंच किया गया।
इससे पहले गृह मंत्रालय ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि पीएम हुसैनीवाला में शहीद स्मारक के लिए भठिंडा से सडक़ मार्ग से जा रहे थे। वहां से करीब 30 किमी पहले एक फ्लाईओवर पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने सडक़ पर जाम लगा रखा था। गृह मंत्रालय के अनुसार मोदी का काफिला फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट फंसा रहा। इसके बाद पीएम के काफिले को वापस भठिंडा हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा। गृह मंत्रालय ने पीएम की सुरक्षा में इस चूक को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

दीया कुमारी ने बताया राष्ट्र विरोधी कृत्य
उधर, राजसमंद से सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि यह सब कांग्रेस की सोची समझी चाल थी, जिसको पंजाब सरकार द्वारा अमल में लाया गया है। लोकतंत्र में इस तरह की घिनोनी हरकतों को जनता कभी माफ नहीं करेगी। यह राष्ट्र विरोधी कृत्य है, जिसकी भत्र्सना की जानी चाहिए। सांसद दीयाकुमारी ने पंजाब के सीएम और गृहमंत्री से त्यागपत्र की मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस और पंजबा सरकार को पूरे राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *