तलाई में बच्चों को डूबता देख वर्दी में ही कूद गया कांस्टेबल

Spread the love

एसपी ने किया सम्मानित

झालावाड़, 12 जुलाई। झालरापाटन थाना क्षेत्र में डाक बंगला रोड पर स्थित पानी की तलाई में नहाते समय गहरे पानी में डूब रहे दो बच्चों को देख वहां से गुजर रहे थाने के कांस्टेबल जुगराज ने बिना समय खोए वर्दी में ही तलाई में छलांग लगा दी। जान जोखिम में डालकर डूब रहे दोनों बच्चों को तलाई से बाहर निकालकर अदम्य साहस का परिचय दिया।

झालावाड़ एसपी ऋचा तोमर द्वारा पुलिस का आमजन के प्रति विश्वास कायम कर विभाग को गौरवान्वित करने के इस साहसिक कार्य के लिए कांस्टेबल जुगराज को 1100 रुपए नगद एवं प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया है।

कांस्टेबल ने सुनी चिल्लाने की आवाज

एसपी तोमर ने बताया कि बरसाती मौसम की वजह से नदी नाले उफान पर हैं। कई तालाबों और तलाइयों में पानी लबालब भर चुका है। सोमवार को झालरापाटन थाने का कॉन्स्टेबल जुगराज राज्य कार्य के लिए झालावाड़ आए था। वापस लौटते समय डाक बंगले के पास स्थित पानी की तलाई से बच्चों की चिल्लाने की आवाज सुनकर वह तलाई के पास पहुंचा तो देखा कि 10-11 वर्ष के दो बच्चे तलाई में डूब रहे थे।

तलाई में नहाने आए थे बच्चे

एसपी तोमर ने बताया कि बच्चों को डूबता देख कांस्टेबल जुगराज ने बिना सोचे समझे वर्दी में ही तलाई में छलांग लगा दी और जान जोखिम में डालते हुए पानी में डूब रहे बच्चों को बमुश्किल तलाई से बाहर निकाला। दोनों बच्चे झालावाड़ में पीलखाना क्षेत्र के रहने वाले हैं, अपने दोस्तों के साथ बरसाती मौसम में तलाई में नहाने आए थे। नहाते समय गहरे पानी में चले जाने और तैरना नहीं जाने की वजह से डूब रहे थे।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.