नए 550 नेत्र रोगियों की जांच

Spread the love

लायंस क्लब किशनगढ़ क्लासिक ने लगाया शिविर


मदनगंज किशनगढ़.
लायंस क्लब किशनगढ़ क्लासिक द्वारा जिला अंधता निवारण समिति के आर्थिक सहयोग से एवं शंकरा आई हॉस्पिटल जयपुर के तत्वावधान में निशुल्क मोतियाबिन्द जांच और नेत्र लेंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन सूरज देवी सभागार मदनगंज किशनगढ़ में किया गया।
शिविर संयोजक लायन मुकेश गोयल ने बताया कि कैम्प का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक का रहा जिसमें पहले नेत्र लेंस प्रत्यारोपण करवा चुके 155 रोगियों की पुन: नेत्र जांच की गई और उन्हें नि:शुल्क चश्मा वितरित किया गया। साथ ही 550 नए नेत्र रोगियों की नेत्र जांच की गई। सभी का ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर आदि मेडिकल चेकअप किया गया जिसमें कुल 101 रोगियों को मोतियाबिन्द शल्य चिकित्सा के लिए उपयुक्त पाया गया। चयनित रोगियों में से 56 को निशुल्क खाना खिलाकर लेंस प्रत्यारोपण के लिए शंकर आई हॉस्पिटल जयपुर की बस द्वारा भेजा गया और शेष रोगियों को मंगलवार को भेजा जाएगा। जयपुर ले जाकर नेत्र लेंस प्रत्यारोपण किया जाएगा और वहां रहने, खाने की सभी व्यवस्थाएं निशुल्क रहेगी।
क्लब अध्यक्ष नरेंद्र मेहता ने इस अवसर पर कहा कि इस शिविर में आसपास के क्षेत्रों के अलावा दूर के गांवों के नेत्र रोगी भी आते हैं और क्लब द्वारा इस सत्र में अभी तक लगभग 5000 से भी ज्यादा नेत्र रोगियों की नि:शुल्क नेत्र जांच और 1000 लगभग निशुल्क मोतियाबिन्द के सफल लेंस प्रत्यारोपण किए जा चुके हैं।
क्लब अध्यक्ष नरेंद मेहता, सचिव रमाकांत काबरा के साथ ही संयोजक मुकेश गोयल, मनोज गोधा, पदम जैन, संजय गोयल, रोहित मेहता, संजय नागर, सुशील बंसल, जितेंद्र पहाडिय़ा आदि क्लब सदस्यों के साथ ही जैन यूथ फाउंडेशन के सदस्यों और स्काउट गाइड का विशेष सहयोग रहा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *