न्यूयार्क में आयोजित इंडिया डे परेड में शामिल हुई रूमा देवी

Spread the love

2 लाख से अधिक लोग हुए शामिल, बना विश्व रिकार्ड
सेलिब्रिटी गेस्ट के रूप में दिया उद्बोधन


जयपुर.
अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर एवं सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. रूमा देवी 21 अगस्त को न्यूयॉर्क सिटी के मैनहटन में आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित विश्व विख्यात इंडिया डे परेड में मुख्य अतिथि पुष्पा स्टार अभिनेता अल्लू अर्जुन के साथ परंपरागत राजस्थानी पोशाक में सेलिब्रेटी गेस्ट के रुप में शामिल हुई।
फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (एफआईए) द्वारा आयोजित परेड में रूमा देवी ने नीता जैन व अतिथियों के साथ परेड की अंतरराष्ट्रीय अहिंसा संघ की एक विशेष झांकी में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप मे नेतृत्व करते हुए हाथो में भारत देश का तिरंगा थामे जय हिंद, भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे लगाते हुए परेड देखने आये लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।
प्रतिष्ठित 40 वीं भारत दिवस परेड में अमेरिकन व दुनिया के अलग-अलग देशों के 2 लाख से अधिक लोग शामिल हुए। परेड के समापन पर आयोजित कार्यक्रम में रूमा देवी एफआईए के मुख्य मंच पर आमंत्रित हुई और अपने उद्बोधन में प्रवासी भारतीयों को आजादी के अमृत महोत्सव व स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की बधाई दी। महिला सशक्तिकरण के प्रयासों से रूबरू करवाते हुए कहा कि उनके लिए इस परेड का हिस्सा बनना व इस मंच पर आमंत्रित होना बडा सम्मान है।

विश्व विख्यात परेड में बने विश्व रिकॉर्ड

एफआईए द्वारा आयोजित भारत से बाहर होने वाली सबसे बड़ी परेड में एक साथ सबसे अधिक झंडे फहराने के लिए गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में प्रवेश किया, वहीं दूसरा गिनीज रिकॉर्ड डमरू के सबसे बड़े पहनावे के लिए हुआ जो इस कार्यक्रम में दो सिरे वाला ड्रम था।
न्यूयॉर्क के मैडिसन एवेन्यू मार्ग पर आयोजित इस विश्व विख्यात विशाल परेड में 20 तरह की झांकियो के साथ न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स तिरगां लहराते हुए जनरल कौंसुलेट आफ इंडिया रणधीर जयसवाल, अभिनेता अल्लू अर्जुन व उनकी पत्नी अल्लू स्नेहा, निर्देशक हरीश शंकर, सिंगर कैलाश खैर, एफआईए के अध्यक्ष अंकुर वेद, राना के अध्यक्ष प्रेम भंडारी, बिहार फाउंडेशन चेयरमैन आलोक कुमार सहित ख्याति प्राप्त हस्तियों के साथ लाखों की संख्या में भारत का ध्वज हाथों मे लेकर लोग शामिल हुए।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.