रॉयल एनफील्ड ला रही है इलेक्ट्रिक बाइक, 1 लाख हो सकती है शुरुआती कीमत

Spread the love

जयपुर। रॉयल एनफील्ड, एक ऐसी बाइक जिसका हर कोई दीवाना है। इसका लुक तो शानदार है ही, लेकिन लोग इसके इंजिन की आवाज के भी दीवाने हैं। लेकिन कंपनी अब जल्द ही ऐसी बाइक ला रही है, जिसमें आवाज नहीं होगी। कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक बाइक लांच करने जा रही है। बताया जा रहा है कि इस बाइक की कीमत एक लाख रुपए के आस-पास शुरू हो सकती है। कंपनी काफी समय से इलेक्ट्रिक बाइक के निर्माण में जुटी थी। इसकी पुष्टि अगस्त 2020 में कंपनी के सीईओ विनोद दसारी ने भी की थी।

उन्होंने कहा था कि कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Electric bike) सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बना रही है। इस घोषणा के बाद घरेलू बाइक निर्माता ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट 2020-21 में पुष्टि की कि कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक रेंज डवलप की जा रही है। कई बड़ी दुपहिया वाहन कंपनिया इलेक्ट्रिक बाइक निर्माण में पहले से ही जुटी हैं और टीवीएस और बजाज ने तो अपने इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन बाजार में उतार भी दिए है। अब रॉयल एनफील्ड भी इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन बाजार में कूदने को लगभग तैयार है।

कंपनी सूत्रों के अनुसार रॉयल एनफील्ड 2023 तक भारत में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक उत्पादन शुरू करने का ऐलान कर सकती है। वही, कुछ रिपोर्ट के अनुसार, इस बाइक में कंपनी 8 Kwh से 10Kwh तक के बैटरी पैक का उपयोग कर सकती है, जिससे गाड़ी की रेंज और पॉवर बढिय़ा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.